breaking news New

उपराष्ट्रपति नायडू व PM मोदी ने माराडोना के निधन पर संवेदना जतायी

उपराष्ट्रपति नायडू  व PM मोदी ने माराडोना के निधन पर संवेदना जतायी

नई दिल्ली, 26 नवंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व फुटबाल के महानतम खिलाड़ियों में एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना के निधन पर गुरुवार को हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असामायिक निधन से हम सभी व्यथित हैं।

फ़ुटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में शुमार अर्जेंटीना के मशहूर फ़ुटबॉलर रहे डिएगो माराडोना का बुधवार 60 साल की उम्र में हृदयाघात की वजह कारण निधन हो गया था। उनकी कुछ दिन पहले ही मस्तिष्क से खून के थक्के हटाने के लिये शल्यचिकित्सा की गई थी।

श्री मोदी ने माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “ डिएगो माराडोना फुटबॉल के जादूगर थे जिन्होंने विश्व में इस खेल को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाया। माराडोना ने अपने जीवन में फुटबॉल के क्षेत्र में बेहतरीन खेल क्षणों का हमें आनंद दिया। उनके असमय निधन से हम सभी दु:खी हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने प्रख्यात फुटबॉलर डिएगो माराडोना के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री नायडू ने गुरुवार को एक शोक संदेश में कहा कि उनके निधन से फुटबॉल की दुनिया को भारी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि डिएगो माराडोना असाधारण खिलाड़ी थे। उन्होंने अपने खेल करोड़ों लोगों के दिलों को जीता। उनका आकस्मिक निधन फुटबॉल की दुनिया को भारी नुकसान है।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “ दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं डियागो माराडोना के परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।