breaking news New

कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर जिले के दो स्थानों बसना और पिरदा में ड्राई रन किया गया

 कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर जिले के दो स्थानों बसना और पिरदा में ड्राई रन किया गया

महासमुन्द । कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर महासमुंद जिले के दो स्थानों इनमें बसना के हायर सेकेण्डरी स्कूल और पिरदा के हायर सेकेण्डरी स्कूल में आज स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में ड्राई रन (मॉकड्रिल) किया गया। शहरी क्षेत्र में बसना के हायर सेकेण्डरी स्कूल और ग्रामीण क्षेत्र के पिरदा हायर सेकेण्डरी स्कूल में ड्राई रन किया गया। 25-25 लोगों पर कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन किया गया। इस दौरान सोशल डिसटेंडिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया। थर्मल स्क्रिनिंग के बाद प्रवेश दिया गया। प्रवेश एवं निकासी द्वार अलग-अलग थे।
वैक्सीनेशन के लिए तीन कमरे बनाए गए हैं। पहले कमरे में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों को बैठाया गया। फिर बारी-बारी से दूसरे कमरे में वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद किसी भी दुष्परिणाम पर नजर रखने के लिए तीसरे कमरे में आधे घंटे बैठाकर रखा गया। ताकि कोई परेशानी होने पर तत्काल उपचार की व्यवस्था की जा सके। इस तरह ड्राई रन किया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया की पहले चरण में 8,977 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें सरकारी प्राइवेट चिकित्सक.-कर्मचारी, महिला बाल विकास के कर्मचारी और नगर पालिका के सफाई कर्मचारी शामिल है। मालूम हो कि विगत सोमवार को जिला मुख्यालय महासमुंद के हाईस्कूल में कलेक्टर श्री डोमन सिंह की मौजूदगी में कोरोना वैक्सिनेशन का शुभारम्भ हुआ था।