breaking news New

अडानी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन मुकेश अम्बानी को भी छोड़ा पीछे

अडानी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन मुकेश अम्बानी को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। ब्लूमबर्ग बिल्लियनेर इंडेक्स ने यह बताया है की अडानी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बन गए है। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन मुकेश अम्बानी को भी पीछे छोड़ दिया है।  

वर्तमान में, अदानी समूह अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अदानी ट्रांसमिशन, अदानी टोटल गैस और अदानी पावर सहित कई कंपनियों का संचालन करता है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स ने यह बताया है की गौतम अडानी की मौजूदा संपत्ति $88.8 बिलियन थी, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति से सिर्फ $2.2 बिलियन कम थी । पर अडानी ग्रुप की ओ2सी डील के बाद उनके शेयर्स मार्किट में बहुत ऊँचे स्तर पर थे, और वही रिलायंस के शेयर 1.07 फीसदी के साथ बाजार में बहुत ज्यादा दबाव में थे।

संपत्ति की बात करें तो मुकेश अंबानी एश‍िया के सबसे अमीर और दुनिया के 12वें अमीर के पायदान पर बने हुए हैं। गौतम अडानी एश‍िया के दूसरे और दुनिया के 13वें सबसे अमीर शख्स हैं। बुधवार को मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.32 अरब डॉलर (करीब 9,841 करोड़ रुपये) की कमी आई, जबकि गौतम अडानी की संपत्त‍ि में 37.5 करोड़ डॉलर (करीब 2795 करोड़ रुपये) की बढ़त हुई है।