breaking news New

नीलगाय का शिकार करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

नीलगाय का शिकार करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

 कोरिया, 1 जनवरी। कोरिया में वनविभाग के अमले ने नीलगाय का शिकार करने वाले तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है आरोपियो को गिरफ्तार किया है नीलगाय का चार किलो मास जब्त किया गया है।

सभी आरोपी पटासी ग्राम के है आरोपी के पास से नीलगाय का चार किलो मास जब्त किया गया है सभी आरोपी ने गुरूघासीदास पार्क क्षेत्र मे शिकार किया था वन विभाग की टीम फरार आरोपियो की तलाश कर रही है वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को लगभग शाम सात बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि मोटरसाइकिल से कुछ लोग नीलगाय का शिकार कर मास ले जा रहे है तो वन विभाग की टीम ने दबिश देकर तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया तलाशी लेने पर उनके पास से चार किलो नीलगाय का मास बरामद किया गया है।

नीलगाय के अवशेषो को किया गया जब्त 

पार्क परिक्षेत्र अधिकारी नोखे लाल यादव ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात के स्थान का जायजा लेते हुए नील गाय के अवशेषों को जब्त किया गया है आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम  1972 की धारा 2  (20) धारा 9,39 (ब) 44 (1)अ ( v)51 (1)व भारतीय वन अधिनियम  1927 की धारा 26 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया है। इस कारवाई के दौरान वन संचालक रामा कृष्णन और उपसंचालक जे केरकेट्टा के मार्गदर्शन मे भूपेंद्र यादव, अरूण कुमार मिश्रा, राम सूरत रजक, नमृतम कुजूर, प्रमिला तिर्की सुरक्षाकर्मी शामिल थे ।