breaking news New

वीर इलेवन ने जीता अहिंसा कप क्रिकेट प्रतियोगिता

वीर इलेवन ने जीता अहिंसा कप क्रिकेट प्रतियोगिता


जगदलपुर। शहर के हाता ग्राउण्ड प्रांगण में जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा हो रही आठ दिवसीय अहिंसा क्रिकेट कप प्रतियोगिता फाइनल मैच के साथ सम्पन्न हुई। मुख्य अतिथि के रूप में जगदलपुर क्षेत्र के विधायक रेखचंद जैन एवं शहर जिला कॉग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, कार्यक्रम की अध्यक्षता ओसवाल जैन समाज के उपाध्यक्ष श्रीपाल दुग्गड़, दीगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष रूपेश जैन, जैन समाज के कनिष्ठ अध्यक्ष सुमेरमल ढेलड़िया, सचिव देवीचंद संचेती, सहसचिव राजकुमार दुग्गड़ एवं प्रतियोगिता में शामिल सभी आंठो टीम के ऑनर एवं इस प्रतियोगिता के प्रयोजन  अविनाश जैन व चंद्रेश जैन के आतिथ्य में आयोजित समापन समारोह के दौरान विजेता, उपविजेता एवं टीमों व उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र बाफना ने बताया कि प्रतियोगिता का फाइनल मैच सेवा इलेवन एवं वीर इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें वीर इलेवन की टीम ने अपना दमखम दिखाते हुए 6 विकेट से जीत हासिल कर अपने खेल का लोहा मनवाते हुए अहिंसा क्रिकेट कप सीजन 4 के खिताब पर कब्जा किया। सेवा इलेवन की टीम ने रोमांचक खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट पर 67 रन बनाए एवं वीर इलेवन को जीत के लिए 68 रन का लक्ष्य दिया। वीर इलेवन की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए संघर्ष के बाद निर्धारित ओवर से पूर्व ही विजय श्री प्राप्त की।

खेल की समाप्ति के बाद आयोजित समापन समारोह में अतिथियों ने विजेता टीम को 35000 हजार रूपए व उपविजेता टीम को 25000 रूपए का नकद पुरस्कार, ट्राफी व स्मृति चिन्ह भेंट किए। फाइनल मैच में सर्वश्रेष्ठ खेल प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच जिनेन्द्र टाटिया, मैन ऑफ द सीरिज, बेस्ट बैट्समैन एवं बेस्ट विकेट कीपर का खिताब विनय सुराना ने अपने नाम किया तो वहीं बेस्ट बॉलर राजेश दुग्गड़, बेस्ट फील्डर अंशुल श्री श्रीमाल, बेस्ट कैच प्रथम जैन, बेस्ट ऑडियंस महेन्द्र चौरड़िया को प्रदान किया गया।

इस मौके पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक रेखचंद जैन ने उपस्थित जनों एवं खिलाड़ियों में ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि, न जीतना जरूरी है, न हारना जरूरी है। ये खेल है, खेलना जरूरी है। और कहा कि, विगत् 4 वर्षो से लगातार जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा गौ एवं स्वान सेवा के लिए आयोजित किया जाने वाला यह कार्यक्रम निश्चित रूप से प्रशंसा के काबिल है।

कार्य का क्षेत्र चाहे कुछ भी हो हम सभी को अपना अमूल्य योगदान बेजुबान जानवरों के लिए भी देना चाहिए एवं ऐसी प्रतियोगिता के माध्यम से भाई चारे की भावना के साथ ही आपकी छिपी हुई प्रतिभा बाहर आती है।

हर खेल में हार-जीत होती है लेकिन खेल के माध्यम से आत्मीयता के भाव उभर कर आते है। जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के इंसानियत से भरे हुए इस प्रयास के लिए उन्हें  बधाई देता हूॅ और टीम के खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हॅू। 

वहीं शहर जिला कॉग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि, जैन सोशल वेलफेयर के गौ एवं स्वान सेवा के इस कार्य की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। जैन समाज का यह कार्य नई संस्कृति का अभ्युदय प्रतीत होता है।

जो एक अच्छी सोच को भी दर्शा रहा है। आयोजनकर्ताओं को ऐसे सफलतापूर्वक प्रयास के लिए मैं हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करता हॅू। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र बाफना इस आयोजन के संयोजक राकुमार सुराना, जिनेन्द्र टाटिया एवं जिंतेंद्र कोचर ने आयोजन की समाप्ति की घोषणा की तथा आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार प्रकट किया और संकल्प लिया कि, जैन सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा निरंतर ऐसे प्रयास भविष्य में जारी रहेंगे। एवं आगामी मार्च -अप्रैल महीने में होने वाली प्रतियोगिता को और भी बेहतर रूप से आयोजित करने का संकल्प लिया।

यह जानकारी संस्था के सचिव संदीप पारख द्वारा दी गई।