breaking news New

फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में अब स्वास्थ्य परीक्षण के लिए नया भवन

फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में अब स्वास्थ्य परीक्षण के लिए नया भवन

विधायक, कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ एवं जेएसपीएल के सीेओओ छत्तीसगढ़ ने किया लोकार्पण

रायगढ़. जेएसपीएल फाउंडेशन के माध्यम से संचालित फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में रायगढ़ और पूरे अंचल के लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अब और भी बेहतर सुविधा मिल सकेगी। अस्पताल में नए स्वास्थ्य परीक्षण भवन का लोकार्पण बुधवार को किया गया। इससे अब स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अस्पताल आने वाले लोगों को एक अलग भवन में एक ही जगह पर पूरी सुविधा मिल सकेगी।

जेएसपीएल फाउंडेशन के माध्यम से संचालित फोेर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की फेहरिस्त में बुधवार को एक और नाम जुड़ गया। यहां एक डेडिकेटेड हेल्थ चेकअप यूनिट बनाई गई है। इस नवनिर्मित भवन का लोकार्पण बुधवार को विधायक प्रकाश नायक, कलेक्टर भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, सीईओ जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल एवं जेएसपीएल के सीओओ छत्तीसगढ़ दिनेश कुमार सरावगी ने किया। इस अवसर पर विधायक श्री नायक ने जेएसपीएल परिवार को बधाई देते हुए कहा कि फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में नया आयाम गढ़ा है। इस अस्पताल की स्थापना से पहले रायगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी थी, लेकिन अब यहां मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल की सुविधाएं स्थानीय जनता को मिल पा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिंदल समूह और फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल की सेवाएं किसी से छिपी नहीं हैं। जिंदल समूह हमेशा से ही रायगढ़ के समग्र विकास के लिए आगे रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में भी इसी तरह का सहयोग मिलता रहेगा। श्री नायक ने कोरोना प्रकोप के दौरान जिला प्रशासन की सक्रियता की प्रशंसा करते हुए कहा कि कलेक्टर श्री सिंह एवं सीईओ जिला पंचायत श्री मित्तल खुद कोरोना वार्ड तक पहुंचे। जेएसपीएल ने भी ऑक्सीजन से लेकर इलाज तक में हरसंभव मदद जरूरतमंदों तक पहुंचाई। उन्होंने इसके लिए कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल का आभार जताया। 

कलेक्टर भीम सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि जेएसपीएल द्वारा स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में लगातार जनहित के काम किए जाते रहे हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान जेएसपीएल समूह ने अपना कर्तव्य पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया। फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल के साथ की कोविड केयर सेंटर के माध्यम से मरीजों की सेवा की गई। लोगों का इस अस्पताल पर इतना विश्वास था कि मरीजों की पहली प्राथमिकता हमेशा फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल रहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अलग भवन बनने से लोगों को और भी बेहतर सुविधा मिलेगी। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जेएसपीएल समूह ने अभूतपूर्व काम किया। रायगढ़ और छत्तीसगढ़ के साथ ही दूसरे राज्यों में भी जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन की मदद पहुंचाई गई। कुपोषण मुक्ति सहित दूसरे शासकीय अभियानों में भी समूह का पूरा सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने आगाह किया कि अभी कोविड का खतरा टला नहीं है, इसलिए सभी लोगों को जरूरी सावधानियां बरतनी चाहिए। 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा कि जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड विगत तीन दशकों से शहर के विकास में अपना योगदान दे रहा है। कंपनी द्वारा समाजसेवा और जनहित में किए गए कार्य दूसरे उद्योगों के लिए मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि फोर्टिस-ओपी जिदंल अस्पताल में यह नवनिर्मित स्वास्थ्य परीक्षण भवन लोगों के लिए और भी सुविधाजनक होगा। उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में भी जिंदल समूह अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन इसी तरह करता रहेगा। जिला पंचायत सीईओ डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमने देखा कि किस तरह फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल की सेवाएं रायगढ़ सहित पूरे अंचल के मरीजों को मिलीं। कोविड केयर सेंटर्स सहित दूसरी सभी तरह की मदद के अलावा अस्पताल के विशेषज्ञ टीम ने जिला अस्पताल सहित दूसरे अस्पतालों के डॉक्टर्स के साथ मिलकर इलाज से जुड़ी जानकारियों का आदान-प्रदान किया। इसका सीधा लाभ स्थानीय जनता को मिला। 

जेएसपीएल के सीओओ छत्तीसगढ़ दिनेश कुमार सरावगी ने कहा कि इस नए स्वास्थ्य परीक्षण भवन के लोकार्पण के साथ ही फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में एक नई और बेहद महत्वपूर्ण सुविधा जुड़ गई है। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन की इच्छाशक्ति और समर्पण के कारण ही रायगढ़ जिले को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की पहली डोज शत प्रतिशत लोगों को लगाने की उपलब्धि हासिल हुई। उन्होंने बताया कि जेएसपीएल संयंत्र में भी सभी अधिकारी-कर्मचारी और श्रमिकों और उनके परिवारजनों का पहली डोज लग चुकी है। लगभग 70 फीसदी कर्मचारियों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शेष कर्मचारियों को भी यथाशीघ्र दूसरी डोज सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस नवीन भवन के निर्माण के संबंध में कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल से चर्चा करने पर उन्होंने तुरंत इस पर हामी भर दी और बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। जेएसपीएल फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिंदल भी स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए हमेशा सजग रहती हैं। उन्होंने अस्पताल में बर्न यूनिट सहित कई जरूरी सुविधाओं में वृद्धि के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। कार्यक्रम के दौरान स्वागत उद्बोधन जेएसपीएल के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट एचआर एंड ईएस गेरार्ड रॉड्रिक्स एवं धन्यवाद ज्ञापन फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल के सीओओ प्रेमनाथ साहू ने किया।