breaking news New

महिला चिकित्सक के ट्वीट को अश्विनी वैष्णव ने बताया देश में डिजिटल क्रांति का सबूत

महिला चिकित्सक के ट्वीट को अश्विनी वैष्णव ने बताया देश में डिजिटल क्रांति का सबूत

नयी दिल्ली।  रेल, दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मामलों के मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक महिला चिकित्सक के टि्वटर संदेश को अपने हैंडल पर पुन: ट्वीट करते हुए देश में भुगतान के क्षेत्र में डिजिटल क्रांति को रेखांकित किया।

जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजूकेशन एंड रिसर्च,पुड्डुचेरी की न्यूरो सर्जन डॉक्टर तलमस@न्यूरोचौहान ने ट्वीट किया, “पर्स में केवल केवल 10 रुपये के साथ मैने पिछले तीन दिन में 2649 किलोमीटर की यात्राएं कीं। ऐसा इसलिए संभव हो सका क्योंकि अब खाने-पीने की चीजों की फेरी लगाने वाले, टैक्सी वाले और छोटे दुकानदार भी डिजिटल भुगतान स्वीकार करने लगे हैं। भारत में यह बहुत बड़ा बदलाव है और इसका श्रेय@नरेन्द्र मोदी को जाता है। ”

यह ट्वीट 16 अक्टूबर का है। इसे अपने हैंडल से फिर ट्वीट करते हुए मंत्री श्री वैष्णव ने आज लिखा, “ यह डिजिटल क्षेत्र में भारत की उन्नति का एक सबूत है। ”

चंडीगढ़ के परास्नातक चिकित्सा विज्ञान संस्था से पढ़ी डॉ. तलमस ने अपने ट्वीट के साथ अपने पर्स की फोटो भी लगायी है जिसमें से 10 रुपये का एक नोट झांक रहा है और उनका एसबीआई कार्ड दिख रहा है।

उन्होंने अंत में लिखा है,“ पुनश्च आप मेरे इस घिसे बटुए पर ध्यान न दें। ”डॉ तलमस ने टि्वटर एकाउंट पर अपने परिचय में अपने को योग के प्रति उत्साही बताया है। उन्होंने लिखा है, “ सपने देखने वालों के लिए जीवन की राह कभी भी आसान नहीं रही है। ”