breaking news New

स्मिथ की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान का बेंगलुरु के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्कोर

स्मिथ की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान का बेंगलुरु के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्कोर

दुबई।  कप्तान स्टीवन स्मिथ (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मिथ के 36 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन की बदौलत बेंगलुरु को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। राजस्थान को बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई।

स्टोक्स क्रिस मोरिस की गेंद पर एबी डीलियिर्स को कैच थमा बैठे और 19 गेंदों में दो चौके के सहारे सिर्फ 15 रन ही बना सके। स्टोक्स के आउट होने के बाद उथप्पा भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उन्हें आरोन फिंच के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया। उथप्पा ने 22 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए।

पिछले कुछ मुकाबलों से विफल चल रहे संजू सैमसन का बल्ला इस मुकाबले में भी खामोश रहा और वह सिर्फ नौ रन ही बना सके। सैमसन ने छह गेंदों की अपनी पारी में एक छक्का लगाया। मजबूत शुरुआत के बाद राजस्थान की पारी बीच में लड़खड़ा गयी लेकिन स्मिथ ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर लड़ने लायक पहुंचा दिया।

स्मिथ हालांकि 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर बाउंड्री लगाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे। शाहबाज अहमद ने बाउंड्री पर स्मिथ का बेहतरीन कैच पकड़ा। राजस्थान की पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 25 गेंदों में एक चौके तथा एक छक्के की मदद से 24, राहुल तेवतिया ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाए जबकि जोर्फा आर्चर दो रन बनाकर राजस्थान की पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए।

बेंगलुरु की ओर से क्रिस मोरिस सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट और युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए।