breaking news New

नौदीप कौर की तुरंत रिहाई के लिए कैप्टन करें हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर से बात : चीमा

नौदीप कौर की तुरंत रिहाई के लिए कैप्टन करें हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर से बात : चीमा

चंडीगढ़।  पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज कहा कि किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार सामाजिक कार्यकर्ता नौदीप कौर की तुरंत रिहाई के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात करनी चाहिए।

 चीमा ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि किसानों का समर्थन करने वाले पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और गैरलोकतांत्रिक कदम हैं।

नौैदीप कोर को 12 जनवरी को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा कि आंदोलन कर रहे लोगों के अनुसार पुलिस हिरासत में सामाजिक कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न किया गया। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील करते हुए कहा कि नौदीप कौर की फौरन रिहाई के लिए कैप्टन, हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात करें।

चीमा ने आरोेप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा ने आंदोलन कर रहे किसानों की आवाज दबाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा कि कैसे भाजपा के नेताओं ने किसानों को बदनाम करने के लिए उनको को खलिस्तानी, आतंकवादी, पाकिस्तान और चीन का एजेंट कहा, किसानों पर हमले करवाए गए, लेकिन जब मोदी सरकार किसानों की आवाज नहीं दबा सकी तो अब किसानों की आवाज उठा रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को जबरन गिरफ्तार कर और उनपर झूठे मुकदमे दायर कर उन्हें डराया जा रहा है।