breaking news New

नई पहल: उत्कृष्ट कार्य के लिए B M Shah Hospital सहित अन्य को I G ने किया सम्मानित

नई पहल: उत्कृष्ट कार्य के लिए B M Shah Hospital सहित अन्य को I G ने किया सम्मानित

 भिलाई, 18 फरवरी।  बी.एम .शाह चैरिटेबल ट्रस्ट और दुर्ग पुलिस के सहयोग से 26 अगस्त 2020 को  बी.एम. शाह  हॉस्पिटल में ट्रामा सेंटर का शुभारंभ दुर्ग पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर  के कर कमलों द्वारा शुभारंभ किया गया था, जिस का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटना में घायल मरीजों का प्राथमिक उपचार पूर्णता: नि:शुल्क रहेगा ,तब से लेकर आज तक में बी.एम. शाह हॉस्पिटल में 170 मरीजों का नि:शुल्क उपचार किया।  नई पहल एवं  उत्कृष्ट कार्य के लिए , आईजी विवेकानंद सिन्हा , पुलिस अधीक्षक  प्रशांत सिंह ठाकुर सर , ए एस पी  रोहित झा , ए एस पी  प्रज्ञा मेश्राम  एवं उप-पुलिस अधीक्षक यातायात  गुरजीत सिंह  द्वारा बी.एम. शाह  हॉस्पिटल एवं उनकी टीम को मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 इस अवसर पर हॉस्पिटल की तरफ से  रवि शाह (ट्रस्टी), डॉ रुपेश अग्रवाल (मेडिकल डायरेक्टर ), डॉ. अरुण मिश्रा असिस्टेंट डायरेक्टर उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यक्रम  के मुख्य अतिथि  पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा  कि पूर्व में यातायात सप्ताह का आयोजन जनवरी माह में एक सप्ताह का  आयोजन किया जाता था किन्तु इस वर्ष हो रही सडक दुुर्घटनाओं को देखते हुए आम नागरिकों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए इस वर्ष सडक सुरक्षा माह का आयोजन किया गया। प्रतिवर्ष इस सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित करने का एक मुख्य उद्देश्य होेता है कि यातायात नियमों के प्रति संकल्प दिलाना है। 


प्रशांत ठाकुर, पुलिस अधीक्षक दुर्ग द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोगो को कार्यक्रम के उद्देश्य में प्रकाश डालते हुए कहा कि सदैव यातायात नियमों का पालन करे और स्वयं सुरक्षित रहे और दूसरो को भी वाहन सुरक्षित  चलाने में सहयोग दें  । 

उद्बोधन पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा यातायात पुलिस दुर्ग सडक सुरक्षा माह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे-सड़क सुरक्षा दौड, रंगोली प्रतियोगिता, पेंटिग प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, स्केटिंग प्रतियोगिता के विजेता प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं प्र्रथम चौथे से दसवें प्रतिभागियों को नगद राशि, प्रमाण पत्र एवं मेडल पहनाकर पुरूस्कृत किया गया। पुरस्कार की इस कडी में इस 01 माह के दौरान यातायात पुलिस के द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में समाजिक संस्थाएं के सक्रिय भागीदारी एवं सहारानीय योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। यातायात पुलिस के वे सभी  अधिकारी कर्मचारीगण जो पिछले एक माह से निरंतर आम नागरिकों के बीच पहुंचकर उन्हे यातायात नियम का संपूर्ण जानकारी एवं दुर्घटना होने के कारणों का एवं उनसे बचने के उपाय की जानकारी दी गई इसके लिए उन्हें भी मुख्य अतिथि के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


सम्मान के इस कडी में यातायात पुलिस के ट्राफिक वार्डन एवं सडक दुर्घटनाओं में मदद करने वाले गुडसेमेरिटन को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया एवं जिला पुलिस कोरोना काल के दौरान सजगता से ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। तत्पश्चात  गुरजीत सिंह, उप पुलिस अधीक्षक  (यातायाता) के द्वारा सड़क सुरक्षा माह के मुख्य बिन्दु यातायात नियम का सदैव पालन करने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित सभी को शपथ दिलाया गया।

 कार्यक्रम के अंत में रोहित झा, अति. पुलिस अधीक्षक,(शहर) के द्वारा धन्यवाद अभार में कहा कि मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे अधिकारीगण एवं सड़क सुरक्षा माह के दौरान सभी सहभागी समाजिक संस्थाए एवं प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रछात्राओं द्वारा आयोजन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।