breaking news New

कमलनाथ के ‘भारतीय कोरोना’ बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

कमलनाथ के ‘भारतीय कोरोना’ बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता कमलनाथ के ‘भारतीय कोरोना’ वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस दुनिया में भारत का अपमान कर रही है और देश की कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को भी कमज़ोर कर रही है।
शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “कोरोना को कांग्रेस नेता कमलनाथ ने 'भारतीय कोरोना' कहते हुए कहा कि 'हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड'। यह देश का अपमान है। अभी तक श्री कमलनाथ ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी है। कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि ये ‘भारतीय वेरिएंट है’, जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने साफ किया है कि किसी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।”
उन्होंने कहा कि शुरुआत में कांग्रेस ने कोवैक्सीन को ‘भाजपा की वैक्सीन’ कहकर देश में भ्रम फैलाने की कोशिश की। अब सबसे ज्यादा अच्छी कोवैक्सीन साबित हुई तो इन्होंने अब एक नया शब्द ‘ट्रैवल बैन’ जोड़ा है। लेकिन डब्ल्यूएचओ ने ऐसा कोई निर्णय ही नहीं लिया है।
श्री जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस की ओर से हो रही इस नकारात्मक राजनीति पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए कि कांग्रेस ऐसा क्यों कर रही है। श्रीमती गांधी ने अब तक श्री कमलनाथ के बयान की भर्त्सना क्यों नहीं की?
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने बयान में कहा था कि जनवरी 2020 में जब कोरोना आया तब उसे चाइनीज़ कोरोना कहा जाता था, अब हालात यह है कि दुनिया भर में हमारे देश को भारतीय कोरोना के तौर पर पहचाना जा रहा है। अब हमारा देश ‘भारत कोविड’ बन चुका है।