breaking news New

महिला की हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, हत्या के मामले को आत्महत्या का रुप देने का किया गया प्रयास

 महिला की हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, हत्या के मामले को आत्महत्या का रुप देने का किया गया प्रयास

 धमतरी। रामकुमार आडिल पिता स्व० राहदेव ऑडिल उम्र 22 वर्ष साकिन पाईकमाठा थाना सिहावा में उपस्थित होकर जुबानी रिपोर्ट दर्ज कराया कि  पत्नी  कुमारी बाई आडिल जो रामजी आडिल के बाड़ी में लगे सेन्हा पेंड की डाली में अपनी साड़ी से फांसी लगाकर लटक रही थी।  गले में सरसराहट की आवाज आने से फंदा को काटकर अपने घर के हॉल में लेकर गये जहाँ देखने पर सांसे बंद हो गई थी की रिपोर्ट पर थाना सिहावा में मर्ग कमांक 16 /2022 धारा 174 दं.प्र.सं. कायम कर शव जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया। 

 जांच के दौरान प्रआर ० दीनू मारकंडे एंव हमराह स्टाफ आर ० हरिशंकर सिन्हा , मआर ० रीता मंडावी द्वारा घटनास्थल निरीक्षण व शव पंचनामा कार्यवाही के दौरान प्रआर ० दीनू मारकंडे को मृतिका की मृत्यु पर संदेह होने पर हालात की जानकारी थाना प्रभारी एवं एसडीओपी नगरी को अवगत कराकर मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराये , मृतिका की मृत्यु संदेहास्पद होने पर पीएमकर्ता डॉक्टर से शॉर्ट पीएम रिपोर्ट लिया। 

प्रआर०दीनू मारकंडे द्वारा घटनास्थल से जप्त भौतिक साक्ष्य परिस्थिति जन्य साक्ष्य एंव शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतिका कुमारी बाई आडिल की हत्या होना एंव किसी अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या करने के पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 76 / 2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। 

 महिला की हत्या  के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशन एंव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  निवेदिता पॉल एंव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नगरी  मंयक रणसिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिहावा द्वारा विवेचना के दौरान आरोपीगण मृतिका के पति रामकुमार आडिल पिता स्व० सहदेव आडिल उम्र 22 वर्ष एंव मृतिका के बुआ सास  बुधन्तीन रात्रे पति बैसाखु राम रात्रे उम्र 40 वर्ष साकीन पाईकभाठा थाना सिहावा जिला धमतरी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना दिनांक 09.04.22 के दरम्यानी रात को शराब पीने से मना करने की बात को लेकर हाथ मुक्का से मारपीट एंव लकड़ी के डंडा से मारपीट करने से कुमारी बाई का मौके पर फौत हो जाने से हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिये दोनों मिलकर शव को घर से रामजी आडिल के बाड़ी में लगे सेन्हा पेड़ में मृतिका के ही पहने साड़ी से फांसी पर लटकाने वाले आरोपियों को अथक प्रयास एंव कड़ी मेहनत कर अपराध कायमी के कुछ ही घंण्टे में मृतिका कुमारी बाई आडिल के हत्यारों का खुलासा करते हुये दिनांक 12.04.22 को गिरफ्तार कर न्यायालय न्यायिक रिमांड हेतु भेजा गया है । 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिहावा निरीक्षक नोहर लाल मंडावी,प्रधान आरक्षक दीनू मारकण्डे , प्रआर.लक्ष्मीनाथ निर्मलकर,आर. हरिशंकर सिन्हा योगेश सोम ,आर.भूपेन्द्र पद्मशाली,आर.सुरेन्द्र,आर. डडसेना ,जितेन्द्र चन्द्राकर , मआर. रीता मंडावी , मआर.हेमलता मरकाम का विषेश योगदान रहा।