breaking news New

BREAKING : कान्स फिल्म महोत्सव में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पहली बार सम्मान से नवाजा जाएगा भारत

BREAKING : कान्स फिल्म महोत्सव में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पहली बार सम्मान से नवाजा जाएगा भारत

इस साल कान्स फिल्म महोत्सव में भारत एक ऐसे देश के रूप में दिखेगा जिसे आधिकारिक सम्मान से नवाजा जाएगा। जी हाँ और ये सम्मान 17 मई से 25 मई के बीच देश को सम्मान दिया जाएगा।

आप सभी को बता दें कि यह पहली बार हो रहा है कि कान्स बाजार में देश को सम्मान दिया जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ भारत को यह सम्मान पहली बार दिया जा रहा है। वहीं, भविष्य में अलग अलग देशों के साथ नई परंपरा को हर साल की तरह जारी रखा जाएगा।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि ये संयोग की बात है कि भारत ब्रिटिश शासन से अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इसी के साथ ही, कान्स उत्सव भी अपनी 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।

आप सभी को बता दें कि कान्स मार्केट सेलिब्रेशन की शुरुआत 18 मई को मैजेस्टिक बीच पर की जाएगी। जी हाँ और इस उत्सव के दौरान मार्केट एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स जेरोम पाइलार्ड और गिलाउम एस्मिओल भी हिस्सा लेंगे। इसी के साथ ही, भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी इस मौके पर शिरकत करेंगे और भाषण देंगे।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इस साल पूरे इवेंट के दौरान भारत प्रमुखता से दिखाई देगा। केवल यही नहीं बल्कि इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को 75वें कान्स फेस्टिवल की एक्सक्लूसिव और बहुत ही शानदार जूरी का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है।

जी दरअसल इस फेस्टिवल ने आज भारतीय सुपरस्टार दीपिका पादुकोण को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की आठ सदस्यीय जूरी के हिस्से के रूप में घोषित किया और जूरी की अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे।

आप सभी को बता दें कि जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असघर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रेंच निर्देशक लादो ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे से निर्देशक जोआचिम ट्रायर के नाम शामिल हैं।

दीपिका ने विन डीजल की थथ द रिटर्न ऑफ जेंडर केज से हॉलीवुड में डेब्यू किया। जी हाँ और उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत फिल्म छपाक बनाई। 2015 में उन्होंने लाइव लव लाफ फाउंडेशन की शुरुआत की।

जी दरअसल यह संस्था मानसिक स्वास्थ्य पर काम करती है। वहीं इसके बाद साल 2018 में, दीपिका को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में नामित किया। फिल्म फेस्टिवल के बारे में बात करें तो यह 17 मई से 28 मई तक चलने वाला है।