breaking news New

बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली : कहा - देश की सेना हर चुनौती के लिए तैयार

बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली : कहा - देश की सेना हर चुनौती के लिए तैयार

वाशिंगटन। अमेरिका में जो बाइडेन ने 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है.  20 जनवरी से बाइडेन युग की शुरुआत हो गई है. शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले संबोधन मे जो बाइडेन ने नस्लभेद और राजनीतिक हिंसा के मुद्दे पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए लोगों ने झूठ बोला, लेकिन हम न्याय के साथ रहे और हिंसा के खिलाफ रहे, इसलिए आज यहां खड़े हैं.  

जो बाइडेन ने कहा कि आज ये लोकतंत्र की जीत है. आज नया इतिहास बन रहा है. अमेरिका की मिट्टी लोगों की भावनाओं का आदर करती आई है. हम मेहनत, लगन और पूरी ताकत के साथ देश के लिए काम करेंगे. हमें 400 साल की पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि मैं किसी पार्टी का नहीं  मैं हर एक अमेरिकी का प्रेसिडेंट हूं.

बाइडेन ने कहा कि अर्थव्यवस्था की चुनौतियां का भी हमें सामना करना है. इसके लिए हम पूरी मेहनत के साथ काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पहले की सरकार की चूक के चलते लाखों लोगों की जान चली गई, लेकिन हम इस महामारी का डट का मुकाबला करेंगे और जो भी चुनौतियां आएंगी उसका  समाधान  निकालेंगे. 

उन्होंने लोकतंत्र और हर अमेरिकी की रक्षा का वादा किया.  बाइडेन ने कहा कि हिंसा के खिलाफ जो हमने कर दिखाया है, वो अमेरिकी प्रजातंत्र की पहचान है. अमेरिका की सेना सशक्त है और हर चुनौती के लिए तैयार है. नस्लीय भेदभाव को लेकर अमेरिका में जो हुआ उसका हमने न्याय और लोकतांत्रिक तरीके से मुकाबला किया.