breaking news New

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के कई दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के कई दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं

नैनीताल।  उत्तराखंड के बेतालघाट में 14 वर्षीय नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के कई दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। हैरानी की बात यह है कि जिला प्रशासन पुलिस को नियमित जांच नहीं सौंप पाया है।

नैनीताल जनपद के कौश्यांकुटोली तहसील के बेतालघाट में गुरुवार यानी तीन दिसंबर को नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। मामला राजस्व क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। गैंग रेप का आरोप पीड़िता के बगल के मिलानी गांव के तीन युवकों पर लगा है। गुरुवार देर रात को लगभग बारह से एक बजे के बीच पोक्सो के अलावा विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत करने के साथ ही पीड़िता का मेडिकल भी करा लिया गया लेकिन आश्चर्यजनक बात यह है कि जिला प्रशासन दो दिन बीतने के बावजूद नियमित पुलिस को जांच नहीं सौंप पाया है।

हालत यह है कि न तो नियमित पुलिस को जांच सौंपी गयी है और न ही राजस्व पुलिस तकनीकी रूप से इस मामले की जांच कर पा रही है। जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार गुरुवार देर शाम तक नियमित पुलिस को जांच के आदेश नहीं हो पाये हैं। जिलाधिकारी को इस मामले में अंतिम मुहर लगानी है।

घटनाक्रम के अनुसार विगत बुधवार को तीन युवक पीड़िता को जबरन ले गये और आरोप है कि सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे अगले दिन सड़क पर छोड़ गये। पीड़िता के घरवालों ने गुरुवार को इस प्रकरण की जानकारी प्रशासन को दी और देर रात को मुकदमा दर्ज होने के बाद लड़की का मेडिकल करा लिया गया। इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।