breaking news New

यदि ऐसा है तो इसका मतलब साफ है कि सर्च आपरेशन रणनीति खराब तरीके से डिजाइन की गई और अक्षम रूप से निष्पादित किया गया था- राहुल गांधी

 यदि ऐसा है तो इसका मतलब साफ है कि सर्च आपरेशन रणनीति खराब तरीके से डिजाइन की गई और अक्षम रूप से निष्पादित किया गया था- राहुल गांधी

रायपुर, 5 अप्रैल। लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक टिवट जारी करके सीआरपीएफ चीफ कुलदीप सिंग के उस बयान पर असहमति जताई है कि नक्सली हमला इंटलीजेंस की विफलता का परिणाम नही है.

इस पर टिवट करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यदि ऐसा है तो इसका मतलब साफ है कि सर्च आपरेशन रणनीति खराब तरीके से डिजाइन की गई और अक्षम रूप से निष्पादित किया गया था. 1 :1 में जवानों की मौत से स्पष्ट है कि यह खुफिया विफलता का ही परिणाम है. हमारे जवान इस तरह शहीद होने के लिए किसी का चारा कैसे बन सकते हैं!


माना जा रहा है कि राहुल गांधी केन्द्र सरकार को घेरना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने सीआरपीएफ चीफ कुलदीप सिंग के टिवट पर सवाल खड़े किए हैं जोकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर काम कर रहे हैं. राहुल गांधी चाहते तो छत्तीसगढ़ के डीजीपी या पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा सकते थे.

दूसरी ओर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा, "हम नक्सलवाद से निपटने के अपने संकल्प में एकजुट हैं।" उन्होंने केन्द्र सरकार से राज्य सरकार को नक्सलवाद से लड़ने में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को पूरी दृढ़ता के साथ सभी सहायता प्रदान करने के लिए जारी रखने के लिए कहा है.