breaking news New

कलेक्टर बंसल ने किसान बाजार और श्यामतराई थोक मंडी का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर बंसल ने किसान बाजार और श्यामतराई थोक मंडी का किया औचक निरीक्षण

किसान बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन को देख जताई प्रसन्नता 

धमतरी, 2 अप्रैल।  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के मद्देनजर कलेक्टर  रजत बंसल ने आज पुरानी मंडी स्थित किसान बाजार और श्यामतराई थोक मंडी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने किसानों से सब्जी के दाम और आवक की जानकारी ली। यहां 5 पंजीकृत किसानों द्वारा सब्जी विक्रय किया जा रहा था तथा 250 से 300 ग्राहक सब्जी खरीदने पहुंचे थे। इतनी बड़ी तादाद के बावजदू किसान बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होते देख कलेक्टर ने काफी प्रसन्नता जताई। 

ज्ञात हो कि किसान बाजार से ही नगरपालिक निगम के वार्डों में सब्जी वाहनों के जरिए घर-घर विक्रय करने ले जाई जा रही है। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान उक्त वाहनों में भी सब्जी लोड की जा रही थी। बताया गया है कि जिन वार्डों में सब्जी की ज्यादा मांग है, आज उन वार्डों में वाहनों से सब्जी विक्रय किया जाएगा। गौरतलब है कि किसान बाजार के पीछे बने डोम में गोल बाजार स्थानांतरित किया गया है। कलेक्टर ने इसका भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इसके बाद कलेक्टर श्री बंसल श्यामतराई स्थित थोक सब्जी मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां 37 काउंटर लगे थे तथा 29 व्यापारियों ने दुकान लगाया था। कलेक्टर ने व्यापारियों से रू-ब-रू बातचीत की। यहां 450 से 500 लोग सब्जियां बेचने और खरीदने पहुंचे थे। किसी भी स्थिति में भीड़ नहीं बढ़े, इसके लिए यहां कलेक्टर के निर्देश पर मंडी और पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार एनाउंसमेंट किया जा रहा है। वाहनों को खड़ा करने में दिक्कत नहीं हो, इसके लिए वाहन पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि इस मंडी में खरीदने और बेचने वाले किसान पहुंचते हैं, जिससे भीड़ अधिक होने की संभावतना बनी रहती है। इसके मद्देनजर कलेक्टर ने मंडी के पास बने बड़े डोम में बाजार को स्थानांतरित किया। इससे यहां सोशल डिस्टेंसिंग बनी हुई है। निरीक्षण के दौरान आयुक्त, नगरपालिक निगम आशीष टिकरिहा, सहायक संचालक उद्यान श्री कुशवाहा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।