breaking news New

सारी बंदिश हटा कोरोना काल के बाद अता की गई ईद की नमाज

सारी बंदिश हटा कोरोना काल के बाद अता की गई ईद की नमाज

दल्ली राजहरा :  कोरोना काल में दो साल तक पवित्र रमजान महीना को सादगी से मनाया गया था । मस्जिदों में केवल पांच लोगों को नमाज पढ़ने की अनुमति थी । इस साल महामारी की स्थिति सामान्य हो जाने से नियमों की सारी बंदिश हटा दी गई । 

मंगलवार को सुबह से  दल्ली राजहरा मुस्लिम समाज के घर घर में ईद की तैयारियां शुरू हो गई । नए कपड़े पहनकर परिवार के पुरुष , बच्चे , युवा  दल्ली राजहरा स्थित   ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए   निकल पड़े । 

सबसे पहली नमाज दल्ली राजहरा  स्थित  ईदगाह में पढ़ी गई । नमाज पढ़कर परिवार , समाज प्रदेश , देशवासियों की खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी गई । इसके पश्चात एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी ।  

ईदगाह में नमाज के बाद हर 15 से 30 मिनट के बीच राजधानी के अलग अलग मस्जिदों में नमाज अता की गई । 

मुख्य नमाज दल्ली राजहरा  स्थित ईदगाह  मैदान में पढ़ी गई । यहां एक साथ हजारों लोगों ने नमाज पढ़कर दुआ मांगी । राजहरा  में मुस्लिम समाज  में नमाज की विशेष व्यवस्था की गई थी ।  ईदगाह से बाहर आकर जरूरतमंदों की मदद की और बच्चों को ईदी के रूप में रुपये दिए ।

 नमाज के बाद मुस्लिम मोहल्लों में घर - घर में ईद की खुशियां छाई रही । जान पहचान के लोगों में एक - दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला चलता रहा और मीठी सेवइयों से मुंह मीठा कराया जाता रहा । ईद की नमाज के दौरान ईद की नमाज दल्लीराजहरा के मुस्लिम जमात के इमाम साहब मोहम्मद नसीम रजा ने ईद की नमाज पढ़ाई व  अपने प्यारे वतन हिंदुस्तान के हक में दुआ की दुआओं में उन्होंने हिंदुस्तान की सरहदों को दुश्मनों की नजर से बचाना व  हिंदुस्तान की  की तमाम जनता को हमेशा खुश रखने की दुआ की ।

 इस खुशी के मौके पर मुस्लिम जमात के सदर नयूम खान व मस्जिद सचिव जुबेर अहमद नायब सचिव शकील गुड्डन सलहाकर   इजराइल शाह  वकील  साकिर  मोहम्मद  तैयब अंसारी  अब्दुल कादिर मोहम्मद शरीफ खान   पूर्व सदर के साहबजादे नबी खान, नाज़िम खान,   नगर पंचायत चिखलाकसा के उपाध्यक्ष अब्दुल इब्राहिम सैयद,  पूर्व युवा मोर्चा के जिला महामंत्री मुस्ताक अहमद अंसारी, अल्प संख्यक मोर्चा जिला भाजपा के  उपाध्यक्ष अफसर कुरेशी,   यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष  मोहम्मद सलमान,  कांग्रेस   प्रदेश सोशल मीडिया के सचिव अयान अहमद, कांग्रेस पार्टी  अल्पसंख्यक नगर  उपाध्यक्ष नफीस बडगूजर उपस्थित रहे ।

इनके साथ ही नदीम बडगूजर जीशान अहमद मोहम्मद मोहसिन मोहम्मद इमरान अकरम हुसैन साजिद खान रफीक खान शेख मसूद   शेख सोहेब शब्बीर कुरैशी व पूरी मुस्लिम जमात ने इस खुशी के मौके पर नमाज़ अदा की ।