breaking news New

PM आवास योजना: UP में मुसलमानों को 6 लाख में से मिले सिर्फ 10 घरः ओवैसी

 PM आवास योजना: UP में मुसलमानों को 6 लाख में से मिले सिर्फ 10 घरः ओवैसी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी बयानबाजी अपने चरम पर है. एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. वो अपनी सभाओं में सरकार के काम और योजनाओं की आलोचना का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे. अब उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के मुद्दे को उठाते हुए सरकार पर हमला बोला है.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया है कि यूपी में मुसलमानों की 60% ड्रॉपआउट दर को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने क्या किया है? उन्होंने कहा कि 2017-18 में 6 लाख से अधिक घरों में से केवल 10 घरों को पीएम ग्रामीण आवास योजना के तहत मुसलमानों को आवंटित किया गया था.

एमएसडीपी के तहत अल्पसंख्यकों के लिए आवंटित 1600 करोड़ रुपये से, केवल 16 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के आने से पाकिस्तान चीन मजबूत होंगे. ये भारत के लिए फिक्र की बात है. नरेंद्र मोदी की सरकार को तालिबान को आंतकी घोषित करना चाहिए. यूएपीए की सूची में तालिबान को डालें.

सीएम योगी को है झूठ बोलने की आदत
ओवैसी ने कहा कि प्रदेश के मुसलमानों की साक्षरता-दर सबसे कम है, मुस्लिम समुदाय के बच्चों का स्‍कूल ड्राप-आउट सबसे ज्यादा है. मुस्लिम बहल क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाते हैं. औवेसी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश के गंभीर रूप से कुपोषित नौ लाख बच्‍चों में से चार लाख बच्चे तो केवल यूपी से हैं. यही हाल स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का है. योगी को झूठ बोलने की आदत है. वे सोचते हैं कि इससे वे अपनी गिरती साख को फिर से उठा पाएंगे.

यूपी में सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी में सौ सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. अभी गठबंधन तय नहीं है. मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद को टिकट देने पर कहा कि ऐसे सवाल जेडीयू और बीजेपी से सवाल क्यों नहीं? प्रज्ञा ठाकुर दूध की धुली हैं क्या? जेडीयू के कितने सासंदों पर क्रिमिनल केस हैं.