हमर पड़ोस : मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 730 पर, मौत की संख्या हुई 50

हमर पड़ोस : मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 730 पर, मौत की संख्या हुई 50

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 730 पर पहुंच गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने मंगलवार सुबह बताया कि पिछले 24 घंटे में 1171 लोगों के नमूनों की जांच की गयी. इनमें से 126 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस प्रकार सोमवार रात तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 730 हो गयी है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना प्रभावित जिलों में टीकमगढ़ जिला भी जुड़ गया है. टीकमगढ़ में भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. किदवई ने बताया कि प्रदेश में 278 इलाके निरुद्ध क्षेत्र के तौर पर चिह्नित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से 50 लोगों की मौत हो चुकी है.

गौरतलब है कि राज्य में स्थिति ऐसी है कि वहां पर नर्स और डॉक्टर भी इस बीमारी का शिकार हो चलें हैं, राज्य की मुख्य स्वास्थ्य सचिव खुद ही इस बीमारी से पीड़ित हैं, स्वास्थ्य विभाग के 29 अफसर कोरोना से पीड़ित हैं जबकि इसके अलावा 7 पुलिस कर्मी भी इसके चपेट में आ चुके हैं. प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को 47 वर्षीय एक आईएएस अधिकारी और उनके 18 वर्षीय पुत्र सहित कोरोना के 12 नए मरीज मिले थे.