breaking news New

TOP-TEN NEWS : मुख्यमंत्री ने नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया

TOP-TEN  NEWS : मुख्यमंत्री ने नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ने नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया

 रायपुर . मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने नक्सली मुठभेड़ में आज दो जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने जवानों के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

सरकारी नीतियों से छत्तीसगढ़ में खेती-किसानी के प्रति आकर्षण बढ़ा – भूपेश

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि राज्य शासन की योजनाओं और नीतियों के कारण छत्तीसगढ़ में किसानों का खेती-किसानी के प्रति आकर्षण बढ़ा है।


CM की बैठक में निर्णय : जो लोग मास्क नहीं लगाते हैं उनसे जुर्माने की राशि कड़ाई से वसूला जाए

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के सभी सतर्कतामूलक उपायों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।


वीर शहीदों की स्मृति में शहीद कप फ्लडलाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन

भिलाई । इस्पात नगरी भिलाई जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ में वीर शहीदों की स्मृति में शहीद कप फ्लडलाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन किया जा रहा है ! 


राज्य प्रशासनिक सेवा के 10अफ़सरो का तबादला, बदले गए इन जिलों के डिप्टी कलेक्टर और निगम आयुक्त

रायपुर।   राज्य सरकार ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर अफसरों का तबादला कर दिया है। इस सम्बन्ध में राज्य प्रशासनिक सेवा के 10 अफसर शामिल है।


कोरोना के बढ़ते कहर से उड़े केंद्र के होश. मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला!

नई दिल्ली 24फ़रवरी । कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के मद्देनजर केंद्र ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में उच्च स्तरीय मल्टी-डिसिप्लिनरी टीमें भेजी हैं,जो कोविड-19 से प्रभावी ढंग से निपटने में इनकी मदद करेंगी।


बलात्कार हत्या के मामले में आजीवन कारावास,दो लाख 55 हजार जुर्माना

आगरा !  उत्तर प्रदेश में आगरा की विशेष पॉक्सो अदालत ने बलात्कार एवं हत्या के एक मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास के अलावा दो लाख 55 हजार रूपये का जुर्माना लगाया।


सौर ऊर्जा से चलने वाला फ्रिज बना

नयी दिल्ली . भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, पूसा ने किसानों के फलों और सब्जियों के नष्ट होने के कारण होने वाले नुकसान की रोकथाम के लिए सौर ऊर्जा से चलने वाले फ्रिज का विकास कर लिया है ।


दवा उद्योग के लिए उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना को मंजूरी

नयी दिल्ली ! केन्द्र सरकार ने औषधि उद्योग के विकास के लिए करीब 15 हजार करोड़ रुपए उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना को मंजूरी दे दी है। यह योजना वर्ष 2020-21 से 2028-29 तक के लिए है।


आईटी में उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना को मंजूरी

नयी दिल्ली।  सरकार ने देश में लैपटाप, टैबलेट, सर्वर आदि के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आईटी हार्डवेयर से जुड़ी उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना को मंजूरी दी है।