breaking news New

बेंगलुरु में शुरू हुई कर्नाटक भाजपा की बैठक से नेतृत्व परिवर्तन की लगायी जा रही अटकलें

बेंगलुरु में शुरू हुई कर्नाटक भाजपा की बैठक से नेतृत्व परिवर्तन की लगायी जा रही अटकलें

बेंगलुरु।  कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के साथ-साथ कोर कमिटी की बैठक गुरुवार को बेंगलुरु में शुरू हुई जिसमें राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगायी जा रही हैं।

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ विधायक बस्वराज पाटिल यत्नाल की ओर से राज्य के नेतृत्व (मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की जगह) परिवर्तन की कथित संभावनाओं की पृष्ठभूमि में यह बैठक होने के कारण यह काफी महत्वपूर्ण हो गई है। श्री यत्नाल ने हाल ही में दावा किया था कि श्री येदियुरप्पा के अब गिनती के दिन रह गये हैं और पार्टी हाईकमान उनके (श्री येदियुरप्पा के) प्रदर्शन से खुश नहीं है।

श्री यत्नाल का कहना है कि पार्टी हाईकमान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए उपकरणों की खरीद में हुए कथित घोटाले के विपक्षी पार्टियों के आरोपों को लेकर भी श्री येदियुरप्पा से नाराज हैं।

विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्दारामैया ने भी हाल ही में श्री यत्नाल के दावे की एकतरह से पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनके सूत्रों के अनुसार भी राज्य में हुए उपचुनावों के 10 नवंबर को परिणाम आने के बाद श्री येदियुरप्पा को बदला जा सकता है।

इस बीच केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को पद से हटाने का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं के सामने कोई प्रस्ताव नहीं है और विपक्ष के नेता सिद्दारमैया कथित तौर पर भ्रामक एवं मनगढंत बातें कर रहे हैं।

बैठक में इसके अलावा तीन नवंबर को हुए उपचुनाव के संभावित नतीजों को लेकर भी चर्चा हो सकती है। राज्य में दो विधानसभा सीटों बेंगलुरु शहरी जिले के राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले के सिरा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए।

कमेटी की ओर से मंत्री सी टी रवि, जिन्हें भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है, को सम्मानित किये जाने की भी संभावना है। इसके अलावा बैठक में विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा किये जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि यह पहली बार है जब भाजपा राज्य कोर और कार्य समिति की बैठक बेंगलुरु में राज्य पार्टी मुख्यालय के बाहर हो रही है और ये पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील के गृह जिले में हो रही हैं