breaking news New

विधानसभा ब्रेकिंग : मंत्री रुद्र गुरु को विपक्ष ने सुपेबेड़ा पर घेरा तो खुद ही घिर गया, गुरु का ऐलान, 'एक भी मौत दूषित पेयजल से नही, वादा किया, 'सरकार कार्यकाल पूरा होने तक शुद्ध पेयजल की योजना पूरी कर लेगी'

विधानसभा ब्रेकिंग : मंत्री रुद्र गुरु को विपक्ष ने सुपेबेड़ा पर घेरा तो खुद ही घिर गया, गुरु का ऐलान, 'एक भी मौत दूषित पेयजल से नही, वादा किया, 'सरकार कार्यकाल पूरा होने तक शुद्ध पेयजल की योजना पूरी कर लेगी'

अनिल द्विवेदी

रायपुरः विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू ने बहिर्गमन के बाद आसन्दी संभाली तो विधायक अजय चंद्राकर ने सुपरबेडा में दूषित पेयजल का मुद्दा उठाया। उनका आरोप था कि जल आवर्धन योजना शुरू नही हुई है और किडनी के मरीज भी बढ़ रहे हैं। सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है। घोषणा हुई थी कि एक साल में शुद्ध पेयजल देंगे। ग्रामीणों ने राज्यपाल से इच्छा मृत्यु मांगी थी सुपेबेड़ा के लोगों ने।

इसका जवाब देते हुए मंत्री रुद्र गुरु ने कहा कि 119 मौतें हुई है लेकिन एक भी मौत दूषित पानी पीने से नही हुई है। यह भी सही नही है कि शुद्ध पेयजल नही दिया जा रहा है साथ ही नई पेयजल लाइन के लिए 1278 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए है। इस पर चंद्राकर ने कहा कि कौन कौन से मंत्री दौरा किये और कितने मंत्री ने घोषणा की थी।

इस पर गुरु ने कहा कि 2 फरवरी 2019 को मैंने और स्वास्थ्य मंत्री ने सुपेबेड़ा का दौरा किया था। मंत्री जवाब देने के लिए खड़े हुए तो धनेंद्र साहू ने कहा कि जवाब आ गया है, इस पर चंद्राकर ने कहा कि अगर प्रस्ताव लंबित है तो योजना कैसे शुरू नही हुई, देरी होने का कारण क्या है। इस पर मंत्री गुरु ने कहा कि आप भी मंत्री रहे हैं, आप इतने साल में क्यों नही पेयजल लाइन सुपेबेड़ा में बिछा सके। 

इस पर विपक्ष के विधायक कोई जवाब नही दे सके। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि दो साल में भी बजट नही मिल सका। योजना पूरी नही हुई। गुरु का साथ साथी विधायक मोहन मरकाम ने दिया और भाजपा विधायकों को घेरा। श्री अग्रवाल ने कहा कि मंत्री समय सीमा तय करें कि कब योजना पूरी होगी। इस पर मंत्री गुरु ने कहा कि सरकार का कार्यकाल पूरा होने तक योजना पूरी कर लेंगे। इसी विषय पर विधायक नारायण चंदेल और शिवरतन शर्मा ने भी सरकार को घेरा।

वोराजी, बाबूजी ऊपर से देख रहे होंगे : बृजमोहन अग्रवाल

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज विधायक अरुण वोरा को नसीहत दी वो भी मुस्कुराते हुए। एक मुद्दे पर जब अरुण वोरा ने टिप्पणी की तो ब्रजमोहन ने उन्हें टोकते हुए कहा, वोराजी, आपके बाबूजी यानी कि स्व.मोतीलाल वोरा जी ऊपर से देख रहे होंगे। शुभ शुभ बोलिये। सच बोलिये।