breaking news New

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख के नागपुर आवास पर मारा छापा

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख के नागपुर आवास पर मारा छापा

नागपुर 25 जून । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर छापा मारा।

यह मामला मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा श्री देशमुख के खिलाफ लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ा है।

ईडी की टीम गुरुवार रात मुंबई से नागपुर पहुंची। टीम ने आज तड़के स्थानीय ईडी अधिकारियों की मदद से श्री देशमुख के जीपीओ चौक स्थित आवास और उनके करीबी सहयोगियों के आवासाें पर छापे मारे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में श्री सिंह ने राज्य के पूर्व मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष एक याचिका भी दायर की थी जिसमें कहा गया था कि श्री देशमुख ने पूर्व सहायक निरीक्षक सचिन वजे को मुंबई में बार, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठानों से प्रति माह लगभग 100 करोड़ रुपये की वसूली करने के लिए कहा था।

श्री सिंह ने अपने पत्र में वजे और सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल के नाम का भी उल्लेख किया था, जिन्हें कथित तौर पर श्री देशमुख ने पैसों की वसूली के लिए कहा था।

गौरतलब है कि पिछले महीने की शुरुआत में, ईडी ने एक पुराने व्यवसायी धर्मपाल अग्रवाल और दो सीए- भाविक पंजवान और सुधीर बेहती- के घर पर छापा मारा था, जो श्री देशमुख के बहुत करीबी थे।