breaking news New

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष जल्द : भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी का ऐलान, विधायक दल की बैठक ली, बस्तर संभाग पर फोकस किया

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष जल्द : भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी का ऐलान, विधायक दल की बैठक ली, बस्तर संभाग पर फोकस किया

जनधारा समाचार
रायपुर. भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी ने आश्वस्त किया है कि रायपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति का मामला चंद दिनों में निबटा लिया जायेगा. भाजपा विधायक दल की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने यह दावा किया. इसके लिए वरिष्ठ पार्षद सूर्यकांत राठौर और मृत्युंजय दुबे का नाम सामने आया है. इन्हीं में से कोई एक नेता प्रतिपक्ष बनेगा.


सुश्री पुरंदेश्वरी के साथ प्रदेश सह—प्रभारी नितिन नबीन दो दिनों तक राजधानी रायपुर में थे जहां बैठक और मुलाकात करने के बाद दोनों नेता आज विमान से लौट गए. इसके पहले उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में भाजपा विधायक दल की बैठक को संबोधित किया. उसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि विधानसभा सत्र में पार्टी जनहित से जुड़े मुददों को उठाएगी जिसमें धान खरीदी भी मुख्य मुददा होगा.

पुरंदेश्वरी ने जिला प्रभारियों की बैठक ली, जिसमें संगठन को मजबूती प्रदान करने और जिला स्तर पर संगठन की गतिविधियों के साथ-साथ आगामी कार्ययोजना को लेकर चर्चा हुई. इसके बाद संगठन की बैठक ली जिसमें संगठन महामंत्री पवन साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, नारायण चंदेल मौजूद रहे। भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय वर्चुअली बैठक में शामिल हुए. कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने किया.

बस्तर पर फोकस किया

बस्तर संभाग पर उन्होंने विशेष फोकस किया. प्रभारी लोकेश कावड़िया ने उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंपी. पत्रकारों से चर्चा करते हुए नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि विधानसभा में हमारे पास काफी मुद्दे हैं, हम सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं. मुद्दे इतने हैं कि समय ही कम पड़ जाएगा।

मोर्चा प्रकोष्ठों में नियुक्तियों को लेकर उपजा विवाद

सूत्रों ने बताया कि दोनों प्रभारियों ने मोर्चा प्रकोष्ठों में नियुक्तियों को लेकर उपजे विवाद, सभी जिलों में अध्यक्षों की नियुक्तियां न किए जाने को लेकर पूछताछ. कांकेर में भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट की घटना को गंभीरता से बैठक में रखा गया साथ ही छत्तीसगढ़ में पहाड़ी कोरवा जनजाति के साथ हो रही ज्यादतियों का मुद्दा भी उठा. इस दौरान बीते एक महीने में प्रदेश भाजपा की गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट ली गई। कार्यों की समीक्षा की गई।  

कोर कमेटी की बैठक में डॉ. रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, धरम लाल कौशिक, विक्रम उसेंडी, रामविचार नेताम, पवन साय, पुन्नूलाल मोहिले, वर्चुवल माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष साय जुड़े। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री ओ पी चौधरी, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, आईटी प्रभारी दीपक महस्के, मीडिया प्रभारी नलिनेश ठोकने, सहयोगी हेमंत पाणिग्रही आदि उपस्थित थे.