breaking news New

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के दावा करने की पोल खोल रहा आईसीयू

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के दावा करने की पोल खोल रहा आईसीयू

भोपाल।  मध्य प्रदेश के खरगोन के जिला अस्पताल का आईसीयू खुद बीमार है।  बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा जिला अस्पताल की पोल खुल गई।  भीषण गर्मी के बावजूद आईसीयू में एसी और पंखे बंद पड़े हैं. हार्ट पेशेंट के परिजनों को घर से पंखा लाकर पीड़ितों का ख्याल रखा जा रहा है.

आईसीयू रूम में एसी बंद पड़े हैं. पारा 43 से 44 डिग्री सेल्सियस है. चिलचिलाती गर्मी में मरीजों के लिए घर से पंखे लाकर लगाना पड़ रहे हैं. आईसीयू में भर्ती मरीज दोहरी मार झेल रहे हैं. एक तो हार्ट पेशेंट और दूसरा गर्मी से बेहाल. बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के दावा करने की पोल आईसीयू खोल रहा है. कहने को तो यह गहन चिकित्सा इकाई है लेकिन यहां पर भर्ती मरीजों की सुरक्षा भगवान भरोसे है.

साफ देखा जा सकता है कि वृद्ध मरीज को उनके परिजन हाथ से पंखा करते नजर आ रहे हैं. भीषण गर्मी में घर से लाए पंखों से राहत नहीं मिल रही.वहीं, अपनी नाकामी छुपाने के लिए अस्पताल प्रशासन, मेंटेनेंस की बात कर रहा है. 2 दिन से एसी को ठीक नहीं कराया गया है.

वहीं कुछ मरीज 70 से 80 किलोमीटर दूर से आए हैं वे घर से पंखा नहीं ला सकते इसलिए परिजन 24 घंटे बारी-बारी से कपड़े से हवा करने को मजबूर हैं.