breaking news New

अमिताभ बच्चन सार्वजनिक रूप से माफी मांगें: एचजेएस

अमिताभ बच्चन सार्वजनिक रूप से माफी मांगें: एचजेएस

कोल्हापुर, 2 नवंबर। हिंदू जनजागरण समिति (एचजेएस) ने सोनी टीवी पर प्रसारित “कौन बनेगा करोड़पति-सीजन 12” के 30 अक्टूबर के एपिसोड में बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन से हिंदू शास्त्रों के बारे में संदिग्ध और नकारात्मक सवाल पूछने और समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ‘आहत’ करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है।

एचजेएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 30 अक्टूबर को केबीसी के ‘कर्मवीर विशेष’ एपिसोड में एक बार फिर हिंदू धर्मग्रंथों के बारे में संदिग्ध और नकारात्मक सवाल पूछकर हिन्दुओं का अपमान किया गया।

केबीसी में अमिताभ बच्चन ने पूछा कि 25 दिसंबर, 1927 को डॉ़ बाबासाहेब अंबेडकर और उनके अनुयायियों द्वारा चार हिंदू धर्मग्रंथों में से किस को जलाया गया और इसके लिए चार विकल्प दिए जिनमें विष्णुपुराण, श्रीमद् भगवद्गीता, ऋग्वेद और मनुस्मृति शामिल थे।

श्री शिंदे ने अभिताभ बच्चन और केबीसी से पूछा कि वे इससे क्या संदेश देना चाहते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वैचारिक रूप से अनुचित जाति-भेदभाव के लिए मनुस्मृति की आलोचना कर समाज को गुमराह करने की कोशिश की गयी।

उन्होंने कहा कि यह दूसरी घटना है। इससे पहले केबीसी ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करते हुए उन्हें केवल ‘शिवाजी’ से संबोधित किया था।

उन्होंने हिंदू धर्म, शास्त्र और डॉ. अंबेडकर जैसे राष्ट्रीय नायक का अपमान करने के लिए अमिताभ बच्चन से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की।