breaking news New

लोहारा पुलिस ने सुलझायी अंधे कत्ल की गुत्थी : प्रेमी - प्रेमिका ने मिलकर दिया था घटना को अंजाम

लोहारा पुलिस ने सुलझायी अंधे कत्ल की गुत्थी :  प्रेमी - प्रेमिका ने मिलकर दिया था घटना को अंजाम

 कवर्धा ।  ग्राम अचानकपुर मे बलदेव साहु के गेहु खेत मे अज्ञात युवक उम्र करीबन 20-22 वर्ष का शव संदिग्ध अवस्था मे मिलने की सूचना पर घटनास्थल ग्राम अचानकपुर जाकर मर्ग क्रमांक 03/2021 धारा 174 जा.फ ौ. कायम कर जांच मे लिया गया घटनास्थल मे उपस्थित ग्रामवासियों एवं सोशल मिडिया, प्रेस एवं अन्य माध्यमो से अज्ञात मृतक युवक के पहचान का प्रयास किया गया !  जो मृतक ग्राम बम्हनी थाना कवर्धा निवासी गिरधर कौशिक पिता शिवलाल कौशिक उम्र 18 वर्ष का होना मृतक के परिजनो द्वारा पहचान कर बताया गया। 

 मर्ग जांच दौरान मृतक के शव का सीएचसी स0लोहारा से पोस्टमार्टम कराये जाने पर डॉक्टर साहब द्वारा मृतक की मृत्यु गला घोटकर हत्या करना रिपोर्ट में उल्लेखित किये जाने पर उक्त मामला हत्या का पाये जाने से थाना सहसपुर लोहारा में 02/2021 में धारा 302 भादवि कायम कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी किये जाने के मामले की गंभीरता को देखते हुए शलभ कुमार सिन्हा पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, अनिल कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम एवं  बी.आर. मण्डावी उप पुलिस अधीक्षक के मार्गनिर्देशन एवं दिशा-निर्देश में थाना प्रभारी सहसपुर लोहारा निरीक्षक अनिल शर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया जाकर घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्यों एवं मृतक गिरधर कौशिक के संबंध में प्राप्त जानकारी के आधार पर तथा आसपास के व्यक्तियो से पुछताछ में आये तथ्यों के आधार पर संदेही अनिल कौशिक एवं लक्ष्मी पाली से कड़ाई एवं बारिकी से पुछताछ करने पर घटना को अंजाम किया जाना स्वीकार किया।  

 अनिल कौशिक ने बताया कि करीबन् 02 माह पूर्व मृतक गिरधर कौशिक को अपनी बहन के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। जो उक्त दिनांक के बाद से मृतक गिरधर कौशिक से आक्रोशित होकर बदला लेने के फिराक में था और अपनी प्रेमिका लक्ष्मी पाली को मृतक गिरधर कौशिक को प्रेमजाल में फंसाये जाने के लिए बोला। लक्ष्मी पाली द्वारा अपने प्रेमी अनिल कौशिक के द्वारा बनाये गये षडय़ंत्र मुताबित मृतक गिरधर कौशिक को अपने प्रेमजाल में फंसाकर घटना दिनंाक को मिलने के लिए ग्राम अचानकपुर में बलदेव साहू के खेत में बुलाया तथा लक्ष्मी पाली ने पल-पल की खबर अपने प्रेमी अनिल कौशिक को दी तथा अनिल कौशिक पहले से ही घटनास्थल के आसपास आकर मौजूद हो गया। 

मृतक गिरधर कौशिक द्वारा लक्ष्मी पाली के बताये गये स्थान पर पहूंचने पर अनिल कौशिक एवं लक्ष्मी पाली द्वारा मिलकर मृतक गिरधर कौशिक को जमीन में पटककर कर गिरा दिये और अनिल ने अपने पास रखे गमछा से मृतक के गले को घोंट दिया और लक्ष्मी ने मृतक के पैर को पकडक़र रखा तथा अनिल कौशिक ने अपने पास रखे चाकू से उसका गला रेत दिया और घटना में प्रयुक्त गमछा एवं चाकू को ग्राम अचानकपुर के नाला में फेंक दिया।

 इस प्रकार आरोपियों के बताये गये स्थान से घटना मे प्रयुक्त गमछा एवं चाकू को नाला से बरामद किया तथा आरोपियों को विधिसंगत् गिरफ्तारी कार्यवाही कर रिमांड में भेजा गया है। संपूर्ण मामले में  शलभ कुमार सिन्हा पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, अनिल कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम एवं  बी.आर. मण्डावी उप पुलिस अधीक्षक से प्राप्त निर्देशानुसार गठित टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।