breaking news New

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधे लगाकर अपने वातावरण को स्वच्छ रखने, वृक्षों के संरक्षण हेतु संकल्प लिया गया

विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधे लगाकर अपने वातावरण को स्वच्छ रखने, वृक्षों के संरक्षण हेतु संकल्प लिया गया

धमतरी। इस विपत्ति भरे समय में प्रकृति के स्पष्ट संदेश को आप सभी ने अवश्य ही अनुभव किया होगा की जितनी ऑक्सीजन वातावरण में रहेगी उतने ही जीव ब्रह्मांड में रह पाएंगे।


 हम आगे आने वाले समय में स्वयं को, अपने अपनों को बचाने के लिए समुचित मात्रा में प्राण वायु की उपलब्धता सुनिश्चित करें ताकि आने वाले समय में जरा भी ऑक्सीजन की कमी न हो पाए।

   हम सब प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सुरक्षा घेरे में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर धरती मां को पौधे समर्पित करें और अपने आगे आने वाली पीढ़ी को एक संतुलित, सुखद, हरियाली भरा प्राकृतिक वातावरण दें।

  विश्व पर्यावरण दिवस को एक दिन विशेष में न बांधे बल्कि पूरे वर्ष भर प्रत्येक यादगार अवसर पर यथासंभव वृक्षारोपण अवश्य करें। साथ ही धरती को समर्पित प्रत्येक पौधे का अपने संतान की तरह देखभाल करें।

लायनेस क्लब अध्यक्ष जानकी गुप्ता ,सचिव ज्योति शांडिल्य ,कोषाध्यक्ष सरिता अग्रवाल के साथ पास्ट प्रेसिडेंट व चार्टर मेंबर ऊषा गुप्ता ,अनिता अग्रवाल ,प्रतिभा गुप्ता ,सुषमा नंदा,संतोष मिन्नी,डॉ सरिता दोषी, कामिनी साहू ,नलिनी सोनी ,रश्मि अग्रवाल,पूजा साहू आदि ने सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं पौधे लगाकर अपने वातावरण को स्वच्छ रखने, वृक्षों के संरक्षण हेतु संकल्प लिया ।