breaking news New

दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति बैठक में कई पदों पर नियुक्तियों को लेकर प्रस्ताव पारित

दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति बैठक में कई पदों पर नियुक्तियों को लेकर प्रस्ताव पारित

जगदलपुर, 8 जनवरी। दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय  में जगदलपुर विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन की अध्यक्षता में जनभागीदारी समिति की बैठक आयोजित किया गया है जिसमें छात्र हित के कई मुद्दों को सर्वसम्मति से मुहर लगा दी जिसमें महाविद्यालय में विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु प्रस्ताव को पारित किए गए। 

विधायक रेखचंद जैन ने विधायक निधि से प्रायोगिक सामग्री देने की घोषणा की तथा प्रायोगिक कक्ष निर्माण कार्य का प्रस्ताव रखा गया जिसके लिए जिला प्रशासन स्तर पर राशि के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। जनभागीदारी समिति ने जिन प्रस्तावों पर मोहर लगाई उसके अनुसार पीजीडीसीए व वाणिज्य कक्षा हेतु अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति ,गृह विज्ञान में 2 पद, राजनीति में एक पद, हिंदी में एक पद व मानव विज्ञान में एक पद में नियुक्ति होगी। वहीं डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति, अंशकालिक स्वीपर की नियुक्ति जैसे प्रमुख निर्णय लिए गए। महाविद्यालय में बोर्ड लगाने व अन्य छोटे छोटे कार्य जनभागीदारी कार्यो को करने का निर्णय लिया गया। 

संसदीय सचिव एवं जनभागीदारी अध्यक्ष रेखचंद जैन ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में माननीय मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल व उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल द्वारा बेहतर कार्य किए जा रहे हैं और इसके लिए जनभागीदारी समितियों को सशक्त बनाया जा रहा है इसमें प्रबुद्ध जनों को भी शामिल किया गया है जिससे महाविद्यालय का सर्वांगीण विकास हो। इस बैठक में ईश्वर खंबारी, राजकुमार झा, अशोक अरोरा, जोहन सुता, पार्षद इमरान खान, ज्योति राव एवं प्राचार्य तथा जनभागीदारी समिति सचिव श्रीमती बबीता दीवान उपस्थित थी। सभी सम्मानित सदस्यों का कालेज प्रबंधन द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया तथा प्राचार्य श्रीमती दीवान ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।