breaking news New

श्री धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स की बढ़ रही है लोकप्रियता, सस्ती दरो में दवाइयां मिलनें से आमजनों में खुशी

श्री धन्वंतरी जेनरिक  मेडिकल स्टोर्स की बढ़ रही है लोकप्रियता, सस्ती दरो में दवाइयां मिलनें से आमजनों में खुशी


 राजकुमार मल

बलौदाबाजार- भाटापारा-23 अक्टूबर 2021/जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंडके नजदीक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा वर्चुअल शुभारंभ हुए श्री धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स लोकप्रियता बढ़ने लगी है। मेडिकल स्टोर में आम जनों को ब्रांडेड कंपनी की गुणवत्तायुक्त जेनरिक दवाईयां सुगमतापूर्वक मिल रही है। सस्ती दरो में दवाइयां मिलनें से आम जनों ने बेहद खुशी जाहिर की है।

साथ ही सस्ती दवा मिलने से गरीब एवं जरूरतमंद इस योजना से लाभांवित हो रहे हैं। बलौदाबाजार विकासखंड अंतर्गत ग्राम पनगांव निवासी ओमप्रकाश कुर्रे ने बताया कि उन्होंने आज धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से 297 रुपए के प्रोटीन पाऊडर की दवाई को महज 121 रूपए में ली है। उन्होंने आगें बताया कि यह दवाई विगत 7  महीनों से अपनें बेटे और पिता जी के लिए शहर के अन्य मेडिकल से लेता रहा हूं जो कि मुझे 250 रूपए में मिलती है।

इस दुकान में महज 121 रुपए में ही यह दवाई मिला है जिससे मैं भी चौक गया था कि इतना सस्ता दवाई कैसे। साथ ही उन्होंने दुकान संचालक को कहा कि भैया अगली बार से मैं यही ही दवाई खरीदूंगा। ओमप्रकाश कुर्रे ने कम कीमत में दवाई मिलने पर खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की यह पहल सराहनीय है और इससे आम जनता को राहत मिलेगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। शासन द्वारा अधिकृत दुकान के संचालक मनोजकांत पुरैना  ने बताया कि अब लोगों का रुझान जेनरिक दवाइयों की तरफ बढ़ा है। लोग बड़ी संख्या में मेडिकल आकर जानकारी हासिल कर रहें है। उन्होंने बताया मेडिकल में 300 से अधिक दवाइयां साथ ही सर्जिकल समान एवं वन विभाग के उत्पाद उपलब्ध है।

इन उत्पादों में 50 से लेकर 71 प्रतिशत तक छूट का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने आगें बताया कि दुकान सुबह 9 बजें से लेकर रात 10 बजें तक प्रतिदिन खुला रहेगा। अर्बन नोडल अधिकारी राजेश्वरी पटेल ने जानकारी देतें हुए बताया कि जिलें के सभी 9 नगरीय निकायों में एक एक श्री धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स खोला जाएगा। 30 अक्टूबर तक जिलें के अन्य नगरीय निकायों में दुकान का विधिवत संचालन हो जाएगा इसके लिए अन्य सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।