breaking news New

मंत्री दत्तीगांव ने उपलब्ध कराई पांच हजार टेस्ट किट

मंत्री दत्तीगांव ने उपलब्ध कराई पांच हजार टेस्ट किट

बदनावर। उद्योग मंत्री व बदनावर के क्षेत्रीय विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए अपनी ओर से पांच हजार रेपिड एंटीजेन टेस्ट किट स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई। जिससे कोरोन मरीजों की पहचान में आसानी हो रही है। पहले कोरोना की जांच सरकारी अस्पताल में ही होती थी। किंतु अब मंत्री द्वारा भेजी गई टेस्ट किट से गांवों में भी कोरोना की जांच हो रही है। एसडीएम वीरेंद्र कटारे ने बताया कि गांव-गांव टेस्ट शिविर लगाएं जा रहे हैं। इससे भी कोरोना नियंत्रण में आया है। गांवों में कोरोना की जांच होने से ग्रामीणों में भी भय नहीं रहता और वे लक्षण महसूस होने पर तत्काल अपनी जांच करवा लेते हैं।

उससे प्रारंभिक तौर पर ही कोरोना मरीज की पहचान हो जाने से इलाज शुरू हो जाता है व संबंधित व्यक्ति व उसके परिचित सतर्क हो जाते हैं। कटारे ने बताया कि गांवों में ही जांच के पश्चात जो व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहे उन्हें दवाई गोलियां उपलब्ध करा देते हैं। गांव-गांव टेस्ट शिविर लगने से कोरोना मरीजों की पहचान आसानी से हो जाती है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन क्षेत्र के अलग-अलग गांव में मेडिकल टीम जाकर गांव के लोगों का रैपिड एंटीजन जांच कर रही है। जरुरत लगने पर और भी किट बुलवाई जाएंगी। हमारा उद्देश्य है कि कोरोना को कैसे भी पूरी तरह से समाप्त करना है। मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बताया कि अस्पताल में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। हमने तीसरी लहर से बचाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है। उन्होंने नागरिकों से लक्षण महसूस होने पर तत्काल जांच करवाने की भी अपील की है।

उधर शासकीय अस्पताल में स्थित कोविड टेस्ट केंद्र में 45 लोगों का रेपिड टेस्ट किया गया। जिसमें से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं 40 लोगों की जांच आरटीपीसीआर से की गई। उधर गाम भुवानीखेड़ा में भी गत दिवस टेस्ट कैम्प लगाया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। मंत्री दत्तीगांव ने मुलथान में स्वास्थ्य सेवाएं देखीं - उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने ग्राम मुलथान का दौरा कर वहां स्वस्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए शुरू होने जा रहे दस बेड पर ऑक्सीजन एवं अन्य जरूरी व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना के प्रति गंभीर रहने तथा वैक्सीन लगवाने की अपील की। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि वेजू पटेल, महेंद्र सिंह गोयल, जगदीश मामा, प्रदीप गुगालिया किशोर जायसवाल आदि उपस्थित थे।