breaking news New

प्रबंधन की नीति छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार से सीखे मोदी सरकार : हरीश कवासी

प्रबंधन की नीति छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार से सीखे मोदी सरकार : हरीश कवासी

भाजपा और मोदी सरकार की ग़लत नीतियों के कारण लगातार बढ़ रही है महंगाई


बीजापुर।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर देश में बढ़ती महंगाई को लेकर रविवार को ज़िला कांग्रेस भवन बीजापुर में सुकमा ज़िला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी के नेतृत्व में पत्रकार वार्ता आहूत किया गया था उपस्थित पत्रकारों को सम्बोधित पत्रकार हरीश कवासी ने कहा की “महंगाई देश की जनता पर मोदी सरकार और भाजपा प्रायोजित आपदा है।”

साथ ही हरीश कवासी ने “बहुत हुई महंगाई की मार, आओ बदलें मोदी सरकार” का नारा देते हुए कहा कि मोदी सरकार की अकर्मण्यता और मुनाफ़ाखोरी वाली नीति के कारण देश की जनता महंगाई से परेशान है, बदहाल है। नरेंद्र मोदी और भाजपा के सत्ता में आने के बाद से रोज़मर्रा के सामानों की क़ीमत दुगुनी हो गई है।

महंगाई देश की जनता पर मोदी सरकार और भाजपा प्रायोजित आपदा है। इससे साबित हो रहा है कि मोदी सरकार और भाजपा की प्राथमिकता में गाँव, गरीब, किसान, मज़दूर और आम आदमी है ही नहीं। मोदी सरकार और भाजपा ने आम आदमी को राहत देने के लिए कभी कोई योजना नहीं बनाया, मोदी सरकार और भाजपा ने चंद उद्योगपतियों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए योजना बनाया उसका क्रियान्वयन किया। 

हरीश कवासी ने आगे कहा कि देश में बिकने वाली दालें और खाद्य तेल का सत्तर प्रतिशत हिस्सेदारी सिर्फ़ एक ही उद्योगघराने अड़ानी का है। देश में उत्पादित कोयले का अधिकांश एकाधिकार चाहे वह प्रत्यक्ष हो या अप्रत्यक्ष अड़ानी का है। हरीश कवासी ने आगे कहा कि भाजपा और मोदी सरकार ने असमय नोट बंदी, ग़लत जी॰एस॰टी॰, आर्थिक कुप्रबंधन, लगातार हो रहे !

निजीकरण और मोदी सरकार की विदेश नीति का पूरी तरह फैल होना लगातार महंगाई बढ़ने का मुख्य कारण रहा है। हरीश कवासी ने भाजपा और मोदी सरकार के प्रबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा और मोदी सरकार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रबंधन के गुर सीखने चाहिए जिन्होंने अपने सीमित संसाधनों से कोरोना काल में बेहतर प्रबंधन कर देश में मिशाल क़ायम किया है।

साथ ही भाजपा से माँग करते हुए हरीश कवासी ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का पैसा जो मोदी सरकार ने रोककर रखा है उसे भाजपा के सांसद और नेता छत्तीसगढ़ प्रदेश को देने की माँग मोदी सरकार से करें। हरीश कवासी ने पिछले सात वर्षों में लगातार बढ़ रही वस्तुओं की क़ीमतों की सूची भी प्रेस वार्ता में जारी किया।  

प्रेस वार्ता के दौरान बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर, ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश क़ारम, ज़िला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, नगर पालिका परिषद बीजापुर के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार, विधायक प्रतिनिधि मनोज अवलम एवं मीडिया प्रभारी राजेश जैन आदि उपस्थित थे।