Covid-19 : कोरोना से उबरने के लिये फेसबुक के पांच क्विक टिप्स

Covid-19 : कोरोना से उबरने के लिये फेसबुक के पांच क्विक टिप्स

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल | दुनियाभर की अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती बन चुकी कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के दौरान लॉकडाउन में भारतीय अर्थव्यवस्था और वित्तीय बाजारों को उबरने में मदद के लिये फेसबुक ने बिजनेस रिसोर्स हब,लॉन्च किया है और पांच क्विक टिप्स दिये है। फेसबुक इंडिया की लघु और मध्यम व्यवसाय (एसएमबी) की निदेशक अर्चना वोहरा ने रविवार जारी एक बयान में कहा कि हम फेसबुक पर छोटे व्यवसायों को सक्षम करने के लिए उपाय कर रहे हैं.

और इस कठिन समय में व्यवसायों को उबरने में मदद करने के लिये फेसबुक ने बिजनेस रिसोर्स हब,लॉन्च किया है, जो एमएसएमई के लिये पाँच सरल उपाय बताता है, ताकि वे अपने ग्राहकों को सहयोग दे सकें और व्यवसाय की कुछ चुनौतियों से निपट सकें।उन्होंने कहा कि दुनियाभर के एक करोड़ 40 लाख अधिक छोटे व्यवसाय हर माह फेसबुक एप्स का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि विश्व स्तर पर हमने 30,000 छोटे व्यवसायों को समर्थन देने के लिए 10 करोड़ अमरीकी डॉलर के अनुदान की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि फेसबुक ने जो पांच टिप्स दिये है वे इस प्रकार है:- अपने आप को सुरक्षित और सूचित रखे, अपने उपभोक्ताओं के साथ संपर्क में रहें, ऑनलाइन इवेंट्स को होस्ट करें, ग्राहक सेवा योजना तैयार करें और पांचवीं टिप्स के अनुसार अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यूरज)की एक सूची प्रदान करें।