breaking news New

WHO प्रमुख का कहना है कि भारत की कोविड की स्थिति बेहद चिंताजनक है

WHO प्रमुख का कहना है कि भारत की कोविड की स्थिति बेहद चिंताजनक है

भारत की कोविड -19 स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है, कई राज्यों में चिंताजनक संख्या में मामले, अस्पताल में भर्ती होने और मौतें जारी हैं, डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि महामारी का दूसरा वर्ष पहले की तुलना में "कहीं अधिक घातक" होगा। दुनिया के लिए।

घेब्रेयसस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ भारत में कोविड -19 उछाल का जवाब दे रहा है और हजारों ऑक्सीजन सांद्रता, मोबाइल फील्ड अस्पतालों, मास्क और अन्य चिकित्सा आपूर्ति के लिए टेंट भेज दिया है।

उन्होंने दैनिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "भारत बेहद चिंतित है, कई राज्यों में चिंताजनक संख्या में मामले, अस्पताल में भर्ती होने और मौतें हो रही हैं।"

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा, "और हम उन सभी हितधारकों को धन्यवाद देते हैं जो भारत का समर्थन कर रहे हैं।" भारत कोरोनोवायरस महामारी की घातक लहर के बीच में है, शुक्रवार को 3,43,144 लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे देश का मामला 2,40,46,809 हो गया। मरने वालों की संख्या 2,62,317 है।

भारत का कोविड -19 टैली 19 दिसंबर को 10 मिलियन का आंकड़ा पार कर गया और छह महीने से कम समय में यह दोगुना हो गया, 4 मई को 20 मिलियन मामलों की संख्या को पार कर गया।