breaking news New

दक्षिण अफ्रीका से जबलपुर आई महिला का टेस्टिंग के लिए भेजा सैंपल

दक्षिण अफ्रीका से जबलपुर आई महिला का टेस्टिंग के लिए भेजा सैंपल

जबलपुर।  दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना से 11 दिन पहले मध्यप्रदेश के जबलपुर आई एक महिला की कोरोना जांच के लिए नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक महिला बोत्सवाना में आर्मी केप्टन के रूप में पदस्थ है। वह ट्रेनिंग के लिए जबलपुर स्थित आर्मी के कॉलेज ऑफ मेटेरियल मैनेजमेंट (सीएमएम) में आई थी।

कोरोना के नये वैरियंट ओमिक्रॉन ने दक्षिण अफ्रीका सहित अन्य देशों में आतंक मचा रखा है। दक्षिण अफ्रीका से एक महिला के जबलपुर आने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की टीम महिला को तलाशने में जुटी हुई थी।

टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रियंक दुबे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका की एक महिला एयर इंडिया की उड़ान से दिल्ली से जबलपुर आई थी। इसके बाद से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग महिला के संबंध में जानकारी एकत्रित करने में लगा था। महिला आर्मी केप्टन है तथा सीएमएम में प्रशिक्षण के लिए आई थी। दस दिनों का आईसोलेशन पूर्ण करने के बाद वह प्रशिक्षण में शामिल हुई थी।

महिला केप्टन का टीकाकरण हो चुका है और जांच में वह पूरी तरह स्वास्थ पाई गई है। महिला में किसी प्रकार के कोई लक्षण नहीं पाये गये है। सावधानी के तौर पर उसका सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।