breaking news New

मनीष श्रीवास्तव बने खेलो इंडिया के पश्चिम जोन (हॉकी) के टैलेंट आइडेंटिफि शन जोनल कमेटी का सदस्य

मनीष श्रीवास्तव बने खेलो इंडिया के पश्चिम जोन (हॉकी) के टैलेंट आइडेंटिफि शन  जोनल कमेटी का सदस्य

रायपुर ।  स्पोट्र्सआथरिटी आफ इंडिया युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय,भारत सरकार, नई दिल्लीद्वारा देश में प्रतिभावान युवा  खिलाडिय़ों के चयन के लिए आयोजित किये जाने  वाले खेलो इंडिया  के पश्चिम जोन(हॉकी) के टैलेंट आइडेंटिफिकेशन जोनल कमेटी का सदस्य छत्तीसगढ़ के डॉ मनीष श्रीवास्तव, महासचिव, छत्तीसगढ़ हॉकी एवं संयुक्त सचिव छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ को बनाया गया है।

संबंधित कमेटी छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश ,महाराष्ट्र , गोवा , गुजरात , राजस्थान में ग्रास रूट स्तर पर उयीदमान हॉकी खिलाडियों की प्रतिभा को तरासने का काम करेगी। इस बात की जानकारी भारती खेल प्राधिकरण के हाई परफारमेंस डायरेक्टर एस0 एस0  राय ने यह जानकारी दी। इस कमेटी का काम ग्रास रूट लेवल की प्रतिभाओं को पहचान कर चयन करना है। मनीष श्रीवास्तव को इस समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने पर छत्तीसगढ़ के हॉकी खिलाडिय़ों में हर्ष का वातावरण है, हॉकी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष फिरोज अंसारी, ने खेलो इंडिया, भारती खेल प्राधिकरण, नई दिल्ली, का धन्यवाद व्यक्त किया है एवं आशा व्यक्तअच्छे खिलाड़ी छत्तीसगढ़ प्रदेश से निकलकर राष्ट्रीय स्तर में प्रतिनिधित्व करेंगे। रोहित बाजपेई (अध्यक्ष, हॉकी बिलासपुर) ने कहा है मनीष श्रीवास्तव की इस नियुक्ति से छत्तीसगढ़ में दूर अंचल में छुपी हुई प्रतिभाओं को भी अवसर मिलेगा और हॉकी खेल भी नई ऊंचाई को छू लेंगे।

विजय पिल्ले , राजेश हेनरी, अमिताभ मानिकपुरी, धनीराम यादव, सैय्यद जावेद अली, सुल्तानउद्दीन एवं रवि पारीक ने डॉ0 मनीष श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा है कि इस से छत्तीसगढ़ की हॉकी को एक नई निशा मिलेगी एवं प्रतिभाओं को उचित स्थान मिलेगा। गौरतलब हैं कि खेलो इंडिया  कार्यक्रम से  चयनित होने वाले खिलाडिय़ों को प्रति वर्ष 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी 7इस सहायता से आर्थिक परिस्थति के कारण खेल से दूर होने वाले खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने का मौका मिलेगा साथ ही कार्यक्रम से जुडऩे के साथ ही पढ़ाई भी चलती रहेगी।