breaking news New

नगरोटा आतंकी हमले में पाकिस्तान की साजिश, भारत ने पडोसी को दिया कड़ा संदेश

 नगरोटा आतंकी हमले में पाकिस्तान की साजिश, भारत ने पडोसी को दिया कड़ा संदेश

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकी हमले की साजिश को लेकर दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को तलब कर भारतीय विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जाहिर की, और कहा कि पड़ोसी मुल्क अपनी जमीन पर आतंक को पनाह देना बंद करे.

भारत ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किए जाने के बाद पाकिस्तान को एक और कड़ा संदेश दिया है. विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू के नगरोटा में 19 नवंबर 2020 को एक बड़े आतंकी हमले के मंसूबे को नाकाम कर दिया. 

जारी बयान में विेदेश मंत्रालय ने कहा कि अतीत में भी जैश भारत के खिलाफ हमलों को अंजाम देता रहा है. फरवरी 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भी जैश का हाथ था. एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर बरामद हथियार और बारूद इस बात की तस्दीक करते हैं कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में शांति और सुरक्षा को भंग करना चाहते थे. खासकर आतंकी जम्मू-कश्मीर में होने वाली जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव को बाधित करना चाहते थे.

मारे गए आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार और बारूद बरामद किए गए थे. कई ऐसी चीजें भी बरामद की गई थीं, जो आतंकियों के पाकिस्तानी होने की गवाही दे रही थीं. मसलन आतंकियों के पास से बरामद रेडियो, मोबाइल पर मिले मैसेज, जूते आदि आतंकियों के पाकिस्तान होने के सबूत हैं.