breaking news New

जेड एम सी रिसिंस एण्ड पाॅली मेयर्स फैक्ट्री के पास हुए हत्याकाण्ड का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

जेड एम सी रिसिंस एण्ड पाॅली मेयर्स फैक्ट्री के पास हुए हत्याकाण्ड का खुलासा,  2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर, 27 अक्टूबर। थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत जेड एम सी रिसिंस एण्ड पाॅली मेयर्स फैक्ट्री के पास रोड किनारे एक अज्ञात व्यक्ति उम्र करीबन 30-35 साल का शव पड़ा हुआ है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल घटना स्थल जाकर देखने पर एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था तथा मृतक के शरीर पर किसी चाकू जैसे हथियार से मारने का निशान था एवं शरीर पर खून लगा हुआ था, जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक के शरीर पर किसी हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दिया गया है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 519/20 धारा 302, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

घटना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अजय यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं थाना प्रभारी खमतराई को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना खमतराई की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया जाकर हत्या के सब पहलुओं को ध्यान में रखते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी करने के साथ ही अज्ञात मृतक के संबंध में जानकारी जुटानी प्रारंभ की गई। इसी दौरान  टीम द्वारा मृतक की पहचान कमल विहार टिकरापारा निवासी राजू राजपूत पिता वेदराम राजपूत के रूप में की गई। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के लोगों से अज्ञात आरोपियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ करते हुये सी.टी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। आरोपियों की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी किया जा रहा था। 

इसी दौरान अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को तोरण चंद्राकर निवासी रामेश्वर नगर खमतराई रायपुर जो थाना खमतराई का निगरानी बदमाश है तथा थाना खमतराई सहित रायपुर के अलग - अलग थानों से अलग - अलग प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुका है, के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर टीम द्वारा तोरण चंद्राकर को पकड़कर घटना संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर टीम द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी तोरण चंद्राकर द्वारा अपने साथी शिवम साहू निवासी चूना भट्ठी गंज रायपुर के साथ मिलकर राजू राजपूत की चाकू से मारकर हत्या करना स्वीकार किया गया। टीम द्वारा घटना में शामिल शिवम साहू को भी गिरफ्तार किया गया। दिनांक घटना को मृतक राजू राजपूत अपने सायकल में कमल विहार से बंजारी मंदिर दर्शन करने आया था तथा अपने सायकल को मंदिर के बाहर खड़ी कर अंदर दर्शन करने गया था वापस आकर देखा तो मृतक का सायकल नहीं था। जिस पर मृतक द्वारा अपने सायकल के संबंध में आरोपियों से पूछताछ किया गया दोनों आरोपी जो कि नशे करने के आदि है उस समय भी नशे में धुत्त थे तथा मृतक को हम लोग को सायकल चोर कहता है कहकर आवेश में आकर मृतक को मारने हेतु दौड़ाने लगे जिस पर मृतक भाग रहा था इसी दौरान दोनों आरोपी मृतक को पकड़कर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दिये और उसका मोबाईल फोन को लेकर वहां से फरार हो गये। 

आरोपियों द्वारा उक्त घटना को कारित करने के पूर्व थाना खमतराई क्षेत्र में ही मारपीट की अन्य दो घटनाओं को भी अंजाम दिया गया था जिसकी रिपोर्ट थाना खमतराई में दर्ज है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर मृतक का मोबाईल फोन, घटना में प्रयुक्त 02 नग चाकू, एक्टिवा वाहन एवं 03 नग मोबाईल फोन जप्त किया जाकर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।