breaking news New

अलर्ट : वैकसीन खत्म होने की कगार पर, कोरोना विस्फोट शुरू, मरीजों का आंकड़ा 2000 तक पहुंचा, भाजपा वैक्सीन को हथियार की तरह उपयोग कर रही : शैलेष नितिन त्रिवेदी

अलर्ट : वैकसीन खत्म होने की कगार पर, कोरोना विस्फोट शुरू, मरीजों का आंकड़ा 2000 तक पहुंचा, भाजपा वैक्सीन को हथियार की तरह उपयोग कर रही : शैलेष नितिन त्रिवेदी

अनिल द्विवेदी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पलटवार किया है नतीजन कल ही 2000 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. अस्पतालों में बेड उपलब्ध नही हैं और वेक्सीन भी खत्म होने की कगार पर है. रायगढ़ में वैक्सीन खत्म हो गई है जबकि प्रदेश में सिर्फ दो दिन के लिए वेक्सीन बची है.

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेता आरोप लगा रहे हैं कि छ्त्तीसगढ में कोरोना लगातार बढ़ रहा है लेकिन वो अपने गिरेबान में झांककर देखे. केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ को वैक्सीन नही भेज रही है जिसके चलते छ्त्तीसगढ में 2 दिनों के भीतर वैक्सीन खत्म होने की स्तिथि बनी है.

श्री त्रिवेदी ने कहा कि पहले पीएम केयर फंड से छ्त्तीसगढ को पैसे नहीं दिए गए और अब वैक्सीन नही दी जा रही है। स्पष्ट है कि केंद्र की मोदी सरकार को कोरोना से लड़ने में कोई रुचि नहीं है उसे अपने विरोधियों से लड़ना है और इसमें वैक्सीन को हथियार की तरह उपयोग कर रही है.

जो वेक्सीन पर सवाल उठा रहे थे, अब वेक्सीन की मांग कर रहे : गौरीशंकर श्रीवास

इस आरोप पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरी शंकर श्रीवास ने कहा कि पुरे देश में छत्तीसगढ़ समेत तीन ऐसे राज्य थे जिन्होने कोरोना वैक्सीन की विश्वनीयता पर सवाल उठाकर देश के वैज्ञानिकों का अपमान किया था. अब प्रदेश मे हालात बिगड्ता देख अपनी जवाबदारी से पल्ला झाड़ने का प्रयास यहां की सरकार कर रही है। सच तो ये है कि देख रेख और भारी अव्व्यवस्था के चलते लाखों कोरोना वैक्सीन बर्बाद हो चुकी हैं. बेमेतरा में तो कोरोना वैक्सीन की चोरी तक का मामला सामने आया था।

श्रीवास ने कहा कि प्रदेश मे बडी संख्या मे रोज संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. कोरोना के सावधानी और सुरक्षा नियमों की पूरी तरह से अवहेलना जारी है. इस कारण फ़िर से कोरोना तेजी से फैल रहा है. ऐसे मौके पर राजनीति कर मिथ्या आरोप लगाकर ये सरकार नैतिक पतन की तरफ अग्रसर हो चुकी है। अफसोस इस आपदा में राजनीति करने का अवसर तलाश कर सरकार प्रदेश की जनता को गुमराह करने मे लगी हुई है.

कोरोना के मरीजों की संख्या रिकॉर्डतोड़ पहुंंची

प्रदेश में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2000 के करीब पहुंच गया है। छत्तीसगढ़ में आज 1910 कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं 20 लोगों की मौत हुई है, प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3.27 लाख से ज्यादा हो गयी है।