ताजा कोरोना बुलेटिन : वे खबरे जो आपके लिए जानना हैं जरूरी

ताजा कोरोना बुलेटिन : वे खबरे जो आपके लिए जानना हैं जरूरी

कोरोना को लेकर आज कई उत्साहजनक खबरें आईं. रायपुर की जिस युवती को सबसे पहले कोरोना का संक्रमण हुआ था, आज उसे एम्स से छुटटी मिल गई. घर में उसका स्वागत विजेता की तरह हुआ. लडकी पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी है. दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स ने किया डिस्चार्ज.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम राजधानी रायपुर के माना केम्प स्थित शासकीय बहुविकलांग गृह पहुंचकर यहाँ विशेष आवश्यकता वाले , दिव्यांग बच्चों से चर्चा कर उन्हें मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।  कांग्रेस नेता पंकज शर्मा भी साथ थे.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में भी वैक्सीन तैयार की जा रही है  ताकि देश के लोगों को इस भयावह बीमारी से बचाया जा सके। इस वैक्सीन की खास बात ये है कि आप इसे इंजेक्शन के जरिए अपने शरीर में नहीं लगाएंगे. न ही इसे पोलियो ड्रॉप की तरह पीना होगा।  इसे किसी और तरीके से आपके शरीर के अंदर पहुंचाया जाएगा।

पीएम की अपील पर कांग्रेस ने कोरोना से जंग के लिए सरकार पर उठाए कई सवाल,

ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने  डब्ल्यूएचओ और संयुक्त राष्ट्र से चीन में चल रहे वेट मार्केट के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। 

पंजाब के अमृतसर में कोरोना के खौफ से पति-पत्नी ने  आत्महत्या कर ली है। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि हम कोरोना वायरस के कारण नहीं मरना चाहते हैं। हमें कोरोना से टेंशन हो गई थी इसलिए हम पति-पत्नी आत्महत्या कर रहे है।

पीएम  नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वो इस रविवार (5 अप्रैल) को रात नौ बजे घर की बालकनी में दीया जलाएं।  पीएम की इस अपील पर  एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने भी सिलसिलेवार कई ट्वीट किए हैं।

शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर यूपी से लेकर कर्नाटक तक बवाल हुआ। नमाजियों ने पुलिसवालों पर पत्थर बरसाए जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

मुंबई: एयरपोर्ट पर तैनात 11 जवानों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव, एक से 10 और में फैला वायरस.

क्वॉरन्टीन और दूसरी सुविधाओं के लिए गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए हैं 11092 हजार करोड़.

कोरोना से बढ़ती मौतों को देखते हुए पाकिस्तान ने कराची में 80 एकड़ में बनाया नया कब्रिस्तान .
————

कोरोना अब तक : 2972 कुल प्रकरण. 221 ठीक हुए. मौत हुई 62 की