breaking news New

Corona : स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन नागभूषण राव यादव ने ली औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों की सुध, बंटवाए भोजन के पैकेटस

Corona : स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन नागभूषण राव यादव ने ली औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों की सुध, बंटवाए भोजन के पैकेटस

रायपुर नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन, पार्षद नागभूषण राव यादव ने आज अपने वार्ड से लगे औद्योगिक इलाके की सुध ली तथा घर पर रहते हुए सैकड़ों मजदूरों और चौकीदारों की सुध ली. उन्होंने लॉकडाउन के तहत फंसे दूसरे राज्यों के मजदूरों के लिए भोजन का इंतजाम करवाया, मास्क बंटवाए तथा उन्हें भोजन के पैकेटस भी दिलवाए. श्री यादव ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे पुलिसकर्मियों के लिए भी भोजन की व्यवस्था कराई है.

मालूम होवे कि भनपुरी से लगे उरला औद्योगिक क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते जहां उद्योग बंद हैं, वहीं कई राज्यों से आकर उद्योगों में काम कर रहे मजदूर व चौकीदार फंस गए हैं. उनकी जमा—पूंजी खत्म हो गई तथा खाने के लाले पड़ गए हैं. ऐसे हजारों लोग परेशान हैं क्योंकि वे घर नही जा पा रहे. कई उद्योग मालिकों ने मजदूरों की सुध लेना छोड़ दिया है इसलिए इलाके के पार्षद नागभूषण राव यादव ने मानवीयता बस उनकी मदद को सामने आए.

इस संवाददाता ने कहा कि मैं अभी घर में ही कैद हूं लेकिन जो मजदूर और चौकीदार उद्योगों में हैं और परेशान हैं, उनकी चिंता करने की जरूरत है. उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नही मिल रहा है. ना तो अफसर फोन उठा रहे हैं और ना ही मदद को आगे आ रहे हैं जबकि क्षेत्र के लोग परेशान हैं. श्री यादव ने अपनी टीम को पूरी तरह कोरोना—प्रोटेक्ट करने के बाद 500 से ज्यादा भोजन के पैकेटस बंटवाए, इनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग का चेयरमैन होने के नाते पार्षद नागभूषण राव यादव ने फोन पर ही चिकित्सा व्यवस्था ठीक रखने सरकारी अस्पताल और निजी अस्पतालों से साफ सफाई रखने तथा पर्याप्त चिकित्सा प्रबंध रखने का आग्रह किया है.