breaking news New

कलेक्टर दीपक सोनी ने सम्मानित कर बढ़ाया मेद्यावी छात्रा क्षमता पांडे का हौसला

कलेक्टर दीपक सोनी ने सम्मानित कर बढ़ाया मेद्यावी छात्रा क्षमता पांडे का हौसला

दंतेवाड़ा, दन्तेवाड़ा जिले की कुमारी क्षमता पाण्डे ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2019-20 की 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्रावीण्य सूची में चौथा स्थान प्राप्त कर स्वामी आत्मानंद मेद्यावी छात्र प्रोत्साहन योजना अन्तर्गत सम्मानित की गई। उन्होंने प्रावीण्य सूची में स्थान बनाकर दन्तेवाड़ा जिले का नाम रोशन किया हैं।

जिसके लिए कलेक्टर दीपक सोनी ने कुमारी क्षमता को जिला कार्यालय में प्र्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही उसका हौसला भी बढ़ाया। कलेक्टर सोनी के पूछने पर कुमारी क्षमता ने बताया कि आगे वह नीट का परीक्षा देकर मेडिकल की पढ़ाई करना चाहती हैं। ताकि डॉक्टर बनकर वह लोंगो का ईलाज कर सकें।

कुमारी क्षमता पाण्डे के पिता मनोज पाण्डे दन्तेवाड़ा जिले में जेल आरक्षक के पद पर कार्यरत है वहीं उनकी माता श्रीमती सरोजनी पाण्डे शासकीय उच्चर माध्यमिक विद्यालय दन्तेवाड़ा में शिक्षिका है। कुमारी क्षमता पाण्डे की प्रारंभिक शिक्षा नर्सरी से 7वीं तक गायत्री विद्यापीठ में एवं 8वीं से 10वीं केन्द्रीय विद्यालय दन्तेवाड़ा में हुई। उसके पश्चात् प्रयास विद्यालय गुडि़यारी रायपुर में चयनित होने पर 11वीं एवं 12वीं की पढ़ाई वहीं से की। परिणामस्वरूप कुमारी क्षमता पाण्डे 12वीं में राज्य प्रावीण्य सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया जिसके लिए वह अपने शिक्षकगणों एवं माता-पिता को अपना आदर्श मानती हैं।

’’ना थके कभी पैर ना कभी हिम्मत हारी है,

हौसला हैं जिन्दगी में कुछ कर दिखाने का

इसलिए अभी भी सफर जारी