breaking news New

प्रदेश के स्कूलों में कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए प्रश्र पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू

 प्रदेश के स्कूलों में कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए प्रश्र पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू

परीक्षार्थियों को घर बैठे प्रश्रों का हलकर पांच दिन के भीतर जमा करने होंगे उत्तरपुस्तिका
रायपुर ।  छत्तीसगढ़ में कोविड-19 संक्रमण के कारण स्थगित की गई 12वीं कक्षा की परीक्षा आज से प्रारंभ हो गई। परीक्षा के लिए सभी विषयों के प्रश्र पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं स्कूलों से प्राप्त कर परीक्षार्थी अपने-अपने घर ले जा रहे है। घर में प्रश्र पत्रों का हल करके परीक्षार्थी को पांच दिन के भीतर इन उत्तर पुस्तिकाओं को वापस स्कूलों में ही जमा करना होगा।
    छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक 12वीं कक्षा की स्थगित हुई परीक्षा आज से ऑफलाइन शुरू की जा रही है। हालांकि परीक्षार्थी इस बार परीक्षा स्कूलों में नहीं अपने-अपने घर में रहकर देंगे।  परीक्षा के लिए सभी विषयों के प्रश्र पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं एक साथ परीक्षार्थियों को उन्हीं स्कूलों में आसानी से प्राप्त हो रहे है जहां वे पढ़ते है। प्रश्र पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं ले जाने के पांच दिन के भीतर परीक्षार्थियों को हल किए हुए उत्तर पुस्तिकाएं भी उप्हीं स्कूल में जमा करना है जहां से लिए गए है। उत्तर पुस्तिका के साथ सप्लीमेंट्री उत्तर पुस्तिका भी परीक्षार्थियों को दिया जा रहा, जिसकी जरूरत नहीं पडऩे पर उन्हें वापस लौटाना होगा।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने कहा कि 12वीं कक्षा  के जो विद्यार्थी समय पर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करेंगे उन्हें अनुत्तीर्ण माना जाएगा। प्रदेशभर से 12वीं कक्षा के 2,86,809 विद्यार्थी परीक्षा देंगे।