breaking news New

टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ली जनप्रतिनिधियों के साथ विभागीय मैदानी अमलों की बैठक, जिले में कोविड टीकाकरण का सघन जागरूकता कार्यक्रम

टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ली जनप्रतिनिधियों के साथ विभागीय मैदानी अमलों की बैठक, जिले में कोविड टीकाकरण का सघन जागरूकता कार्यक्रम


 सक्ती  जांजगीर-चांपा, 23 जून । कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर जिले में आम जनता को कोविड संक्रमण से बचाने और उन्हें टीकाकरण के प्रति जागरूक बनाने सघन जनजागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर जिले के सभी प्रशासनिक, विभागीय अधिकारियों द्वारा टीकाकरण केंद्रों का सघन भ्रमण किया जा रहा है और टीकाकरण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। 

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य विभागीय मैदानी अमले को लक्ष्य के अनुरूप 45 प्लस और 18 प्लस के हितग्राहियों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने इस निर्देश का गंभीरतापूर्वक पालन सुनिश्चित करने कहां है आज अपर कलेक्टर लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर, सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार द्वारा कोविड वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों के पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ग्रामीणों की बैठक ली जा रही है और कोविड टीकाकरण के महत्व की जानकारी देते हुए उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मितानिनों द्वारा घर पर जाकर टीकाकरण के लिए हितग्राहियों को प्रेरित किया जा रहा है। स्वास्थ्य और महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी कर्मचारी भी कोविड वैक्सीनेशन के लिए आम लोगों को प्रेरित करने घर पर संपर्क किया जा रहा है। 


आज एडीएम लीना कोसम द्वारा टीकाकरण केंद्र नगर पालिका अकलतरा, अकलतरा तहसील के अमोरा, तिलई, कापन केंद्रों का सघन भ्रमण कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया और कर्मचारियों को टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने कार्य करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार एसडीएम जांजगीर मेनका प्रधान द्वारा नवागढ़ खंड के टीकाकरण केंद्र खोखरा सहित अन्य केंद्रों, डीपीएम विभा टोप्पो द्वारा सक्ती तहसील के सकरेली सहित अन्य टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया। 

संयुक्त कलेक्टर श्री पैंकरा और अनुविभागीय अधिकारी सक्ती भास्कर मरकाम द्वारा जनपद सभाकक्ष सक्ती में टीकाकरण कार्य में तेजी लाने पंचायत प्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक ली गई। एस डी एम मेनका प्रधान ने रवि पांडेय,शिशिर ‌द्विवेदी के साथ सुकली पेंड्री, पचेड़ा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और ग्रामीणों को टीका लगवाने प्रेरित किया।इसी प्रकार संयुक्त कलेक्टर सचिन भूतड़ा ने बलोदा में पंचायत प्रतिनिधियों, सचिव, रोजगार सहायकों की बैठक लेकर कोरोना टीकाकरण के लिए संपर्क अभियान संचालित करने और मुनादी के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने कहा गया।