breaking news New

जन जागरण रैली में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशा और फूल-मालाओं के साथ किया भव्य स्वागत

जन जागरण रैली में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशा और फूल-मालाओं के साथ किया भव्य स्वागत

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने तीन दिवसीय दौरे पर जांजगीर-चांपा जिला पहुंचे हुए है। इस दौरान केंद्र सरकार के महंगाई विरोधी जन जागरण पदयात्रा कार्यक्रम में शामिल हो रहे है। इसी के तहत आज प्रदेश अध्यक्ष का जान जागरण कार्यक्रम जैजैपुर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में संपन्न हुआ। आयोजित पदयात्रा के क्रम में ग्राम सिलाडीह, देवरानी, बिर्रा, घिवरा, मल्दा, कैथा व हसौद में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछडावर्ग विभाग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ चौलेश्वर चंद्राकर के नेतृत्व में जगह-जगह सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ढोल ताशा फूल माला के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का भव्य स्वागत किया। 

अपने सम्मान से अभिभूत प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एवं जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2023- 24 तक कांग्रेस का हरएक कार्यकर्ता चैन तब तक नहीं बैठ सकता जब तक भाजपा की सरकार को केन्द्र से हटा न दे, क्योंकि में देश आज महंगाई है और जनता मोदी सरकार के अत्याचार से पीड़ित है। मरकाम ने आगे कहा कि 2014 से भारतीय जनता पार्टी की सरकार केन्द्र मे आसीन है। इस सरकार ने देश के तमाम इकाइयों को जिसे 70 सालों में कांग्रेस ने बनाया था, वह अब इसे बेच रहे है।  

मरकाम ने कहा कि 1000 सिलेंडर हुआ पेट्रोल डीजल ₹100 लीटर के पार हो चुका है खाने पीने की आवश्यक सामग्री महंगाई से आसमान में उड़ रही हैं।  रोजमर्रा की जिंदगी जीने वाला व्यक्ति आज मोदी सरकार से परेशान है।  ऐसे में कांग्रेस पार्टी चुप नहीं बैठ सकती हम इस अन्याय के खिलाफ खड़े होंगे। उन्होंने आगे कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर 14 नवंबर से 29 नवंबर तक 15 दिवसीय पदयात्रा छत्तीसगढ़ के उन विधानसभा क्षेत्र में हो रहा है जहां पर कांग्रेस के प्रत्याशियों की हार हुई। मरकाम ने कहा कि यह पदयात्रा पद के लिए नहीं बल्कि मोदी सरकार के अन्याय महंगाई के खिलाफ है। 

उन्होंने कहा कि इस पद यात्रा के माध्यम से जिस भी क्षेत्र में वे जा रहे हैं वहां की जमीनी हकीकत से रूबरू हो रहे हैं ताकि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी में दमदार योग्य व्यक्तियों की पहचान की जा सके। इस दौरान विजय चन्द्रा भातमाहुल सरपंच प्रतिनिधि मनोज चन्द्रा, राकेश चन्द्रा, सतीश महेश,रितेश(बाबा),संजू साहू,सुरेखा वैष्णो,अनिता साहू,मानकी साहू, जितेंद्र वैष्णो, गोमती पटेल,प्रदीप पटेल, सनी यादव, सरोज यादव, सौखी लाल कश्यप, गफ्फार खान,गैस कुमार जाटवर,मनी राम कश्यप,प्यारे लाल पटेल,नरेस राठौर बाराद्वार एल्डरमैन,अनिल रत्थुराम चन्द्रा अन्य हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।