breaking news New

सॉलिसिटर जनरल तुषार- CBI करेगी छत्तीसगढ़ के बाहर सेक्स सीडी का ट्रायल ट्रांसफर ..

सॉलिसिटर जनरल तुषार- CBI करेगी छत्तीसगढ़ के बाहर सेक्स सीडी का ट्रायल ट्रांसफर ..


सीबीआई ने सोमवार को सेक्स सीडी मामले में मुकदमे को स्थानांतरित करने के लिए पेश किया, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के बाहर एक आरोपी हैं। एजेंसी ने कहा कि गवाहों को धमकाया जा रहा है और ऐसी स्थिति में राज्य की यात्रा करने की हिम्मत नहीं होगी।

एजेंसी के लिए अपील करते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, “गवाह दिल्ली के हैं, कुछ बॉम्बे के हैं… यह असंभव है कि जब वे आरोपियों में से एक मुख्यमंत्री होंगे तो वे छत्तीसगढ़ की यात्रा कैसे करेंगे। परीक्षण को दिल्ली या किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार को एक निहित आवेदन दाखिल करने का भी हवाला दिया और कहा, "प्रतिवादी-अभियुक्त मांग कर रहा है कि स्थानांतरण के लिए एक अच्छा पर्याप्त कारण है।"

अक्टूबर 2017 में, विनोद वर्मा, जो तब राज्य कांग्रेस के सलाहकार थे और अब बघेल के राजनीतिक सलाहकार हैं, को छत्तीसगढ़ पुलिस ने तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत के "नकली सेक्स सीडी" के कथित जबरन वसूली और निर्माण के लिए गिरफ्तार किया था। मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया और वर्मा को दो महीने जेल में बिताने पड़े। जबरन वसूली का आरोप हटा दिया गया, कांग्रेस ने पुलिस और सीबीआई संस्करणों में कई खामियों की ओर इशारा किया।