breaking news New

पावर ग्रिड कुम्हारी में आयोजित की गई हिंदी कार्यशाला एवं काव्य पाठ

पावर ग्रिड कुम्हारी में आयोजित की गई हिंदी कार्यशाला एवं काव्य पाठ

 

रायपुर। कुम्हारी स्थित पावर ग्रिड कार्यालय में आज  हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उप महाप्रबंधक पावर ग्रिड  विनीत तिग्गा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक राजभाषा  रजनीश यादव रहे।
 कार्यक्रम का संचालन पिनाकी भट्टाचार्य ने किया तथा इस दौरान संकाय सह मुख्य अतिथि के रूप में  रजनीश ने राजभाषा हिंदी के ऐतेहासिक पहलुओ को रेखांकित करते हुए कार्यालयों में प्रयोजनमुलक हिंदी के बारे में सविस्तार बताया।

कार्यशाला का समापन काव्य पाठ के साथ किया गया जिसमें सभी प्रतिभागियीं ने अपनी स्वरचित और अपने पसंदीदा कवियों के काव्यों का पाठ किया।



तेलगु भाषी मनोहर  ने महादेवी वर्मा की कविता पाठ की, अपर्णा ने रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी से पंक्तियों को लेकर कार्यक्रम को ओज मयी रूप दिया,नेहा सिंह , कीर्ति, अनीश उपाध्याय, साहू जी ने भी अपने पसन्दीदा कवियी के कविता पढ़े।  सागर, संजय  , कृष्ण कुमार ने विभिन रसो में काव्य पाठ किया, शेख ने देशभक्ति पर तो दिव्या ने अमृता प्रीतम  के कविता पर रूहानियत स्पर्श दिया। रितेश राय ने माखन लाल  चतुर्वेदी की कविता पुष्प की अभिलाषा पढ़ी। बतौर मुख्य अतिथि एवं संकाय के रूप में श्री रजनीश ने दुष्यंत कुमार की एक कंठ विषपायी का कविता पाठ कर सबका मनमोह लिया।

 पिनाकी भट्टाचार्य के धन्यवाद ज्ञापन पश्चात कार्यक्रम समापन किया गया।