कोविड-19 से संक्रमितों के 472 नए मामले आए सामने, संख्या बढ़कर 3774

कोविड-19 से संक्रमितों के 472 नए मामले आए सामने, संख्या बढ़कर 3774


नयी दिल्ली।  देश  में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। लोगों में खौफ देखा जा रहा है। तबलीगी जमात से देश में कोरोना के मामले दुगने हो गए।  शनिवार से रविवार तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों के 472 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना के कुल संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3774 हो गई है।

शनिवार से रविवार तक 11 और मौत होने से अब तक देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 79 हो गया है। इसके अलावा 267 लोग कोरोना से ठीक हो गए है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल के  अनुसार अगर तबलीगी जमात के मामलों की तुलना की जाए तो एक बात सामने आती है कि देश में कोरोना मामले के दोगुने होने की दर 4़ 1 दिन हो गई है और अगर वह घटना नहीं हुई होती तो कोरोना के मामलों के दुगने होने की अवधि 7़ 4 दिन थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आज कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्य सचिवों और मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति की समीक्षा की।

इस बैठक में कोरोना से निपटने में इसे रोकने के लिए ‘तकनीकी रोकथाम रणनीति’ पर बातचीत की गई और जिन क्षेत्रों में कोरोना के अधिक मामले सामने आए थे चाहे वह भीलवाड़ा, आगरा या गौतमबुद्धनगर, पूर्वी दिल्ली और अन्य स्थान रहे हैं उनके जिलों के अधिकारियों ने इसमें अपने अनुभवों को साझा किया। 

इसमें ‘प्रोएक्टिव स्ट्रेटेजी और रूथलैस कनटेनमेंट आफ इंफेक्शन’ के बारे में और जानकारी साझा की गई और भविष्य में इसे रोकने के लिए अधिक प्रयास करने पर जोर दिया गया। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के 274 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 

chandra shekhar