breaking news New

21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

 21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

बच्चों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति

हैंडबॉल, बाल बैडमिंटन एवं रग्बी फुटबाल में खिलाड़ी दिखायेंगे अपना जोहर

महासमुंद ।  21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ आज मशाल जलाकर संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर ने किया। कार्यक्रम का आयोजन मिनी स्टेडिय महासमुन्द में था। इसी के साथ राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज हो गया। इस मौके पर नगर पालिका परिषद् अध्यक्ष प्रकाश चन्द्राकर, जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेन्द्र साहू सहित अन्य अतिथि उपस्थिति थे।

प्रतियोगिता में पॉचों संभाग के 660 खिलाड़ी शामिल हो रहे है। शुभारम्भ अवसर के दौरान स्कूली छात्राओं द्वारा कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में शामिल सभी जोन के खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि चंद्राकर ने भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को निर्धारित नियमों एवं विधियों का निष्ठापूर्वक पालन करने की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे। संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्य शासन द्वारा खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण की घोषणा की गयी है। इसके अलावा खेलगढिय़ा कार्यक्रम के तहत् स्कूलों को जरूरी राशि भी मुहैया करायी जा रही है। ताकि छत्तीसगढ़ के परम्परागत् खेलों को बढ़ावा मिल सके। इससे स्कूल स्तर से ही खेल के प्रति रूचि बढ़े जिससे आगामी समय में अच्छे खिलाड़ी बन सके। संसदीय सचिव ने उद्घाटन अवसर पर बस्तर और रायपुर संभाग के खिलाडिय़ों के बीच हैण्डबॉल का शो मैच हुआ। टॉस संसदीय सचिव ने कराया। यह स्पर्धा 18 सितम्बर तक चलेगी।

जिला मुख्यालय में खिलाडिय़ों को स्कूलों में ठहरानें की व्यवस्था की गयी है। खिलाडिय़ों के लिए बृजराज पाठशाला में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। प्रतियोगिता में बाल बैडमिंटन, हैंडबॉल, रग्बी के खेल खिलाड़ी अपना जोहर दिखायेंगे। खेल प्रतिस्पर्धा हैंडबॉल में अंडर 17 और 19, वॉल बैडमिंटन में अंडर 14 और 17, रग्बी में अंडर 17 और 19 वर्ग में बालक-बालिकाओं की प्रतिस्पर्धा होगी। अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर एवं बस्तर संभाग से 143-143 खिलाड़ी, दुर्ग संभाग से 144, रायपुर संभाग से 140 एवं सरगुजा संभाग से 90 खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए पहुंचे है। खेेल प्रतियोगिताओं में कोविड-19 संबंधी सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए किया जा रहा है।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्राकर ने खिलाडिय़ों को संबोधित किया। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों को हार-जीत की परवाह किए बिना खेल भावना के साथ खेलने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष  त्रिलोकी धु्रव, पार्षद मुन्ना देवार, स्काऊट गाईड के जिलाध्यक्ष दाऊलाल चन्द्राकर, अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मेघा टेम्भुलकर, एसडीएम भागवत जायसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय, खेल अधिकारी (शिक्षा) सुअंजली बरमाल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।